भारत से हारने का कलंक धोएगा पाकिस्तान

विश्व कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को भिड़ंत होगी। इस मुकाबले पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोईन खान का मानना है कि मौजूदा टीम वर्ल्ड कप में हमेशा भारत से हारने का कलंक धोकर इंग्लैंड में होने वाले अगले वर्ल्ड कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पर पहली जीत दर्ज कर सकती है। वर्ल्ड कप में अब तक छह बार भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हुआ है और हर बार भारतीय टीम जीती है।

मोईन ने जीटीवी चैनल पर कहा ,‘मौजूदा टीम विश्व कप में भारत पर पहली जीत दर्ज कर सकती है, क्योंकि यह काफी प्रतिभाशाली टीम है। इसमें गहराई और विविधता है और सरफराज अहमद का खिलाड़ियों से अच्छा तालमेल है।’ विश्व कप 1992 और 1999 टीम के सदस्य रहे मोईन ने कहा कि उन्हें इस बार पाकिस्तान की जीत का यकीन है. उन्होंने कहा ,‘हमारी टीम ने दो साल पहले चैम्पियंस ट्रॉफी में उन्हें हराया और इंग्लैंड में जून में हालात हमारे अनुकूल होंगे, क्योंकि हमारे पास उनसे बेहतर गेंदबाज हैं।

मोईन ने भारत और इंग्लैंड को विश्व कप के प्रबल दावेदारों में बताया। उन्होंने कहा,‘यह दिलचस्प विश्व कप होगा और मुझे लगता है कि पाकिस्तानी टीम भारत को हरा देगी। हम दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच खेलकर विश्व कप में जा रहे हैं।

बता दें भारत-पाकिस्तान की क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता दुनिया को रास आती है। हर कोई इसके रोमांच सागर में डूबने को बेकरार होता है। तभी तो छह महीने पहले ही इस मैच के लिए स्टेडियम हाउसफुल हो चुका है। खुद आईसीसी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। आईसीसी ने अपने ट्विटर के जरिए क्रिकेट फैंस को बताया कि कुछ गिने-चुने ग्रुप मैच के टिकट ही उपलब्ध हैं और छह मैचों की सारी टिकटें बिक चुकी हैं।