भारत लांच होने वाली है 2021 Jeep Compass SUV, जानें इसमें क्या होगा खास

नए जीप कम्पास फेसलिफ्ट में डुअल-टोन इंटिरियर्स के साथ 5-सीटर फुल फीचर लोडेड केबिन मिलेगा. इसके अलावा लैदर इंसर्ट के साथ नया डैशबोर्ड भी दिया जाएगा. इसके अलवा इसमें नया एसी वेंट और 3-स्पोक मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील भी दिया जाएगा.

 

इसके साथ ही इसमें पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले और Uconnect 5 को सपोर्ट करता है.

सुरक्षा के लिए जीप कम्पास फेसलिफ्ट मॉडल में एयरबैग्स के साथ पार्किंग कैमरे की भी सुविधा दी गई है. इसके अलावा इसे 2.0 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा, जो 173bhp पावर के साथ 350nm का टार्क जनरेट करेगा, जबकि 1.4 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन 161bhp की पावर के साथ 250nm का टार्क जनरेट करने की क्षमता वाला होगा.

इसके साथ ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड डीसीटी और 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिए जाएंगे. आपको बता दें कि भारत में लॉन्च होने के बाद जीप कम्पास फेसलिफ्ट की टक्कर हुंडई ट्यूसॉन और स्कोडा कारॉक से होगा और इसकी कीमत 18 से 30 लाख रुपये हो सकती है.

कंपनी ने इस नए फेसलिफ्ट मॉडल में कुछ छोटे-छोटे कॉस्मेटिक बदलाव के साथ इसके फीचर्स को भी अपग्रेड किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके इंजन सेटअप में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

ऑटो मोबाइल कंपनी जीप इंडिया नए साल की शुरुआत में अपनी दमदार एययूवी Compass के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह 7 जनवरी को Jeep Compass के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करेगी.

इसके साथ इस नए एसयूवी का पहला टीजर भी जारी कर दिया है. आपको बता दें कि कुछ चुनिंदा शहरों में डीलर्स ने पहले से ही इसके प्री-बुकिंग की शुरुआत कर दी है. चलिए जानते हैं Jeep Compass के फेसलिफ्ट मॉडल में क्या होगा खास…