भारत में लांच होने जा रही एंड्रॉयड Smart TV Infinix X1, जानिए कीमत और फीचर

पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट्स में जानकारी दी गई थी कि कंपनी Infinix X1 एंड्राइड टीवी को भारत में 32 इंच और 42 इंच दो स्क्रीन साइज में पेश कर सकती है. हालांकि ये किन साइज़ में पेश किया जाएगा, उसका खुलासा आज दोपहर 12 बजे के बाद हो जाएगा.

Infinix X1 में EPIC 2.0 पिक्चर इंजन और HDR टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया जाएगा, जो कि कलर शॉर्पनेस, कन्ट्रास्ट और 400 nits को मैनेज करते हैं.

इसके बाकी फीचर्स की बात करें तो Infinix X1 Android TV में ट्रू बेज़ेल लेस डिजाइन और हाई स्क्रीन बॉडी टू रेशियो दिया जाएगा. इस स्मार्ट टीवी में Dolby Atmos और Dolby Digital Plus ऑडियो को भी सपोर्ट करेगा. इसमें 24W तक का स्पीकर दिया जा सकता है.

आइए जानते हैं किन फीचर्स के साथ आएगी ये स्मार्ट टीवी… Flipkart की लिस्टिंग के मुताबिक ये एक बेजेल लेस स्मार्ट टीवी होगी. बताया गया है कि स्मार्ट टीवी के नीचे की तरफ स्पीकर दिए गए हैं. ये एंड्राइड टीवी TUV Rheinland सर्टिफाइड है जो कि ब्लू रेज़ से आंखों का बचाव करने में सक्षम है.

स्मार्ट टीवी में कनेक्टिविटी के लिए 3 HDMI और 2 USB पोर्ट दिए गए हैं. इसमें 5.0 ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और सिंगल बैंड वाई-फाई की सुविधा दी गई है. Infinix X1 स्मार्ट टीवी के 32 इंच मॉडल को 12,000 रुपये और 43 इंच मॉडल की कीमत 20,000 रुपये में लॉन्च किया जा सकता है.

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां अब धीरे-धीरे स्मार्ट टीवी सेगमेंट पर भी शिफ्ट हो रही हैं. अब हॉन्गकॉन्ग बेस्ड सस्ते फोन के लिए पॉपुलर कंपनी इनफिनिक्स (Infinix) आज (14 दिसंबर) भारत में अपनी पहली एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी लॉन्च करने जा रही है.

इस टीवी का टीज़र पेज फ्लिपकार्ट पर लाइव कर दिया गया है, जिससे साफ हो जाता है कि ये टीवी एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर ही उपलब्ध कराई जाएगी.

Infinix X1 एंड्राइड स्मार्ट टीवी (Android Smart TV) को आज दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा.  जानकारी के लिए बता दें कि पहले कंपनी इस टीवी को दिवाली के दौरान लॉन्च करने वाली थी लेकिन किसी कारण लॉन्च को आगे बढ़ा दिया गया.