भारत में लांच हुए दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने कीमत और फीचर

Ahava और Atero में डे-टाइम रनिंग लाइट दी गई है. इन स्कूटर्स में वेरिएंट में टेक्नोलॉजी अनेबल्ड फीचर को स्टैंडर्ड पेश किया गया है. Eeve इन स्कूटर्स को 52 शहरों में कस्टमर्स तक पहुंचने के लिए अपने डीलर नेटवर्क को भी फैला रही है.

Eeve के इन दोनों स्कूटर्स की बैटरी को पूरी तरह चार्ज होने में लगभग सात से आठ घंटे का समय लगेगा. कंपनी का दावा है कि ये ई-स्कूटर करीब 15 पैसे प्रति किमी की लागत से चलेंगे. इन स्कूटर के साथ पांच साल की वारंटी और इनकी बैटरी पर एक साल की वारंटी दी जाएगी.

Ahava और Atreo स्कूटर्स को 250W मोटर से लैस हैं. जिसमें Atreo एक बार चार्ज करने पर 90 से 100km तक की रेंज देगा. वहीं Ahava स्कूटर सिंगल चार्ज में 60 से 70km तक की ड्राइविंग रेंज देने की क्षमता रखता है. Ahava की एक्स-शोरूम में प्राइस 55,900 रुपये है जबकि Atreo की एक्स-शोरूम में कीमत 64,900 रुपये रखी गई है.

पिछले कुछ समय से देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ी है. ऐसे में कंपनियां इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपने व्हीकल लॉन्च कर रही हैं. इसी कड़ी में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड Eeve ने अपने दो नए ई-स्कूटर Atreo और Ahava भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिए हैं. कंपनी ने Atreo को रेड एंड ब्लैक कलर की शेड और सिल्वर कलर, जबकि Ahava को रेड एंड ब्लैक और ब्लू एंड ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा है.