भारत में लांच हुई Triumph Speed Triple 1200RS , माइलेज जानकर चौक जाएंगे आप

कंपनी ने लेटेस्ट जनरेशन स्ट्रीट ट्रिपल रेंज को एक स्ट्रीटफाइटर और आक्रामक डिजाइन दिया है, जो कि मस्कुलर फ्यूल टैंक, एक्सपोज्ड फ्रेम, स्टेपअप सीट, एग्जॉस्ट कैनिस्टर और ब्लैक-आउट मैकेनिकल बिट्स मिलते हैं।

 

बाइक में कार्बन फाइबर फ्रंट मडगार्ड, कलर-कोडेड बेली पैन, एक कॉम्पैक्ट एलईडी टेल लाइट, बार-एंड-माउंटेड मिरर और 17.इंच लाइटवेटेड कास्ट एल्यूमीनियम व्हील्स को भी शामिल किया गया है।

मोड़ और फीचर्स:ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल 1200RS में सभी आवश्यक रीडआउट के लिए पांच इंच की टीएफटी इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले दी गई है। इस कंसोल को टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, टेलीफोनी और GoPro कंट्रोल के लिए My Triumph कनेक्टिविटी सूट भी मिलता है।

मोटरसाइकिल पर अन्य विशेषताओं में कॉर्नरिंग एबीएस, स्विचेबल कॉर्नरिंग ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ क्रूज़ कंट्रोल, व्हीली लिफ्ट कंट्रोल, कीलेस इग्निशन, एक लैप टाइमर और पांच राइडिंग मोड्स : रेन, रोड, स्पोर्ट, राइडर और ट्रैक शामिल हैं।

 अपने पुराने माॅडल की तुलना में Speed Triple 10 किलोग्राम हल्की है, इसका वजन 198 किलोग्राम है, और यह एक कॉम्पैक्ट फ्रेम और स्लिक हेडलैंप के साथ स्लिमर लुक से लैस है।

इसके अलावा इसके ईंधन टैंक में भी कुछ बदलाव देखें जा सकते हैं। जिसकी ईंधन क्षमता 15.5 लीटर की है। इसके साथ ही इसके टेल लैंप का आकार पहले से बढ़ गया है।

ट्रायम्फ मोटरसाइकल इंडिया ने भारत में स्पीड ट्रिपल 1200RS को लाॅन्च कर दिया है। बेहद ही पाॅवरफुल और स्टाइलिश बाइक की कीमत 16.95 लाख रुपये तय की गई है।

जानकारी के लिए बता दें, इस बाइक की कीमत यूके में 15,100 डाॅलर रखी गई है। जो भारतीय रुपये के हिसाब से करीब 15.11 लाख रुपये है। ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल 1200 आरएस को अपने नीचे वाले माॅडल 1050 की तुलना में कई अपडेट दिए गए हैं। जो इसे पहले से ज्यादा स्टाइलिश बनाता है।