भारत में प्रधानमंत्री मोदी की जीत की खबर सुनते ही पाक पीएम इमरान खान ने तुरंत किया ये काम

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट किया कि, इमरान खान ने मोदी को लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी की जीत पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि, दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए अपनी इच्छा दोहराते हुए खान ने कहा कि, वे इन उद्देश्यों को आगे ले जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के साथ मिलकर काम करने के प्रति आशान्वित हैं।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फ़ोन करके लोकसभा चुनाव में हुई जीत की बधाई दी है। इस वर्ष कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले के बाद पहली बार दोनों राष्ट्रों के अध्यक्षों में सीधी चर्चा हुई है।

फैसल ने कहा कि, खान ने इच्छा जताई कि, अपने लोगों की बेहतरी के लिए दोनों देश मिलकर काम करें। इससे पहले इमरान खान ट्वीट के द्वारा भी पीएम मोदी को बधाई दे चुके हैं।

मोहम्मद फैसल ने कहा कि, दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए अपनी इच्छा दोहराते हुए खान ने कहा कि, वे इन उद्देश्यों को आगे ले जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के साथ मिलकर काम करने के प्रति आशान्वित हैं। फैसल ने कहा कि, खान ने इच्छा जताई कि, अपने लोगों की बेहतरी के लिए दोनों देश मिलकर काम करें। इससे पहले इमरान खान ट्वीट के जरिए भी पीएम मोदी को बधाई दे चुके हैं।

दोनों नेताओं के बीच फ़ोन पर हुई सीधी चर्चा के बाद संभावना की जा रही है कि, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान को नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया जाएगा। श्री नरेंद्र मोदी 30 मई को लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। वर्ष 2014 में तत्कालीन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे। 2014 में चुनाव जीतने के बाद शपथ ग्रहण समारोह में मोदी ने दक्षिण एशियाई देशों के राष्ट्र प्रमुखों को आमंत्रित किया था, लेकिन इस बार किन देशों के राष्ट्राध्यक्षों को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया जाएगा, ये अभी स्पष्ट नहीं है।