भारत में जल्द लांच होगी Maruti Suzuki Jimny , जानिए कीमत से लेकर फीचर

जहां तक इंजन की बात है तो माना जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता का K15B पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी, जो कि 105hp की पावर जेनरेट करता है. इसी इंजन का प्रयोग कंपनी ने अपने विटारा ब्रेजा, अर्टिगा और सियाज में किया था. यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगा.

बाजार में लांच होने के बाद यह एसयूवी मुख्य रूप से Mahindra Thar को टक्कर देगी. ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्टम,ऑटो AC, हिटेड सीट, स्टीयरिंग माउंटे कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, पैसेंजर के लिए ग्रैब हैंडल जैसे फीचर्स को शामिल कर सकती है.

दुनिया के कई देशों में सुजुकी जिमनी का मौजूदा मॉडल बेहद हिट है, यहां तक कई देशों में वेटिंग पीरियड 10 महीनों तक पहुंच चुका है। जबकि कुछ देशों में 2021 का कोटा पहले ही बिक चुक चुका है… विस्तार चौथी पीढ़ी की मारुति सुजुकी जिमनी के चाहने वालों…

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी Maruti Jimny को लांच करने की तैयारी कर रही है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कंपनी ने हरियाणा के मानेसर स्थित प्लांट में इस एसयूवी की असेम्बलिंग भी शुरु कर दी है. कंपनी इस एसयूवी को अगले साल बाजार में बिक्री के लिए लॉन्च कर सकती है.

इस एसयूवी के कम्पलीट नॉक डाउन (CKD) किट को जापान से आयात कर असेंबल किया जा रहा है. इस साल कंपनी ने इस एसयूवी के थ्री डोर वर्जन को बीते ऑटो एक्सपो में पेश किया था, लेकिन भारत में इसके फाइव डोर मॉडल को पेश किया जाएगा. शुरुआत में कंपनी ने नई Jimny के 50 मॉडल को असेंबल किया है.