भारत में जल्द लांच होगी इलेक्ट्रिक बाइक एई-47 , जानिए कीमत और फीचर

नए साल में हीरो अपनी इलेक्ट्रिक बाइक एई-47 को भारतीय बाजार में उतार सकती है। इस बाइक को जनवरी या फरवरी महीने में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि इस बाइक की अनुमानित कीमत 1.25 लाख रुपये है।

 

भारत में वर्तमान में इलेक्ट्रिक मोटरसाइलिक के रूप में सिर्फ रेवोल्ट आरवी400 मौजूद है। इस बाइक में 3.5 किलोवाट की लिथियम बैटरी लगी होगी, जो सिंगल चार्ज पर 160 किमी की दूरी तय करेगी। इस बाइक की अधिकतम स्पीड 85 किमी प्रति घंटा होगी।

बुलेट की बात करें तो रॉयल इनफिल्ड की बुलेट (क्लासिक 350) देश में में काफी लोकप्रिय है। अब कंपनी अपनी पकड़ और मजबूत बनाने के लिए क्रूजर सेंगमेंट में उतरने जा रही है।

इस बाइक की अनुमानित कीमत 3.5 लाख रुपये है। रॉयल एनफील्ड 650 क्रूजर के नाम से नए साल में भारतीय बाजार में बाइक लॉन्च करने जा रही है। इस बाइक को कंपनी ने आरई 650 टि्वन प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया है।

इलेक्ट्रिक बाइक की बढ़ी मांग से उत्साहित ऑटो कंपनियां 2021 की शुरुआत से ही इलेक्ट्रिक, क्रूजर समेत कई नई बाइक लॉन्च करने जा रही हैं। भारतीय बाजार में आने वाली कई बाइक को रोड टेस्ट के दौरान सड़कों पर देखा जा चुका है। आपको अपनी खबर के जर‍िए बता दें कि आने वाले साल यानी 2021 में पांच पॉप्युलर बाइक्स पर लॉन्च होने वाली है।

इलेक्ट्रिक व्हीक्ल की डिमांड भी मार्केट में तेजी से बढ़ रही है। अगर आप इलेक्ट्रिक टू स्कूटर लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लि‍ए काफी अच्छी खबर है। सभी दोपहिया वाहन कंपनियां ग्राहकों को रिझाने के लिए मार्केट में कई तरह के इलेक्ट्रिक बाइक की पेशकश कर रहे है।

तो अगर आप इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने की योजना बना रहे है तो आपके ल‍िए बढ़‍िया मौका है। जल्‍द ही कई बड़ी कंपन‍ियों का इलेक्ट्रिक, क्रूजर समेत कई नई बाइक लॉन्च होने जा रहा है।