भारत में किसानों के लिए हुआ ये , जानिए क्या है पूरा मामला

डीजल ट्रैक्टरों की तुलना में इन ट्रैक्टरों की कीमत एक चौथाई से भी कम होगी। कंपनी का दावा है कि आप इसे घरेलू सॉकेट से भी आसानी से चार्ज कर सकते हैं। यह ट्रैक्टर सिर्फ 10 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाएगा। अब आपको बार-बार डीजल रिफिल करने की कोशिश नहीं करनी होगी।

यह ट्रैक्टर किसानों के लिए बहुत सुविधाजनक साबित होगा। यह दो टन ट्रॉली के साथ काम करने पर 24.93 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ लगभग आठ घंटे का बैटरी बैकअप प्रदान करेगा। कंपनी फास्ट चार्जिंग सिस्टम भी दे रही है, जिसके साथ टाइगर इलेक्ट्रिक को केवल चार घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

राष्ट्रीय किसान दिवस के अवसर पर, भारत ने तेजी से उभरती ट्रैक्टर कंपनी सोनालिका से इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर टाइगर इलेक्ट्रिक लॉन्च किया है। एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर से लैस, यह ट्रैक्टर भी बहुत अच्छा दिखता है। एक्स-शोरूम पर कीमतें 5.99 लाख रुपये से शुरू होती हैं। दो टन ट्रॉली के साथ काम करने पर यह 24.93 किमी प्रति घंटे और 8 घंटे की बैटरी बैकअप देती है।

यह ट्रैक्टर भले ही भारत में बनाया गया हो लेकिन यह यूरोप में आधुनिक तकनीक से बनाया गया है। कंपनी ने शोर और अच्छी ड्राइविंग रेंज के उद्देश्य से बाजार में इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर पेश किए हैं। कंपनी ने IP6 कंप्लेंट 25.5KW नैचुरल कूलिंग कॉम्पैक्ट बैटरी का इस्तेमाल किया है।

डीजल ट्रैक्टरों की तुलना में टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टरों की कीमत एक चौथाई से भी कम होगी। कंपनी का दावा है कि आप इसे घरेलू सॉकेट से भी आसानी से चार्ज कर सकते हैं। यह ट्रैक्टर सिर्फ 10 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाएगा।