भारत में इस दिन लांच होगी Citroen C5 Aircross, जानिए क्या होगी कीमत

कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि आने वाले सभी मॉडलों को सी-क्यूबेड प्लेटफॉर्म द्वारा रेखांकित किया जाएगा और इसमें पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प होंगे.

सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस को 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा जो 177 बीएचपी और 400 एनएम का पीक टॉर्क डालता है और इसे आठ-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट में रखा जाएगा. पेट्रोल वेरिएंट को बाद में लाइन-अप में जोड़ा जाएगा. C5 एयरक्रॉस के लॉन्च से पहले सिट्रॉएन अलग-अलग शहरों में 10 डीलरशिप खोलेगा.

कंपनी का इरादा धीरे-धीरे भारतीय बाजार में अपने प्रोडक्ट लाइन-अप का निर्माण करने के लिए बोली में हर साल कम से कम एक नया मॉडल पेश करने का है. सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस का मुकाबला जीप कम्पास और टाटा हैरियर से होगा.

इसके अलावा कुछ मॉडल जिन्हें पिछले साल भारत में राउंड करते हुए देखा गया था ये व्हीकल उनसे भी मुकाबला करेगा. अगले मॉडल के लिए संभावना है कि 2021 के अंत तक या 2022 की शुरुआत में हमारे बाजार में सी 3 एयरक्रॉस लॉन्च करेगी जो मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा और हुंडई वेन्यू जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी.

पिछले महीने सिट्रॉएन Berlingo MPV को भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था अगर ये व्हीकल लॉन्च होता है तो ये Renault की गाड़ियों को कंपटीशन देगा.

सिट्रॉएन अगले महीने से भारत में अपना बिजनेस शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इसके तहत कंपनी सबसे पहले सिट्रॉएन C5 एयरक्रॉस (Citroen C5 Aircross) को लॉन्च करेगी. कंपनी के लिए यह भारत में जर्नी की शुरुआत है. सिट्रॉएन ने अहमदाबाद, गुजरात में ‘ला मैसन’ शोरूम शुरू किया है.