भारत ने संविधान में बदलाव करके आतंकवाद को दिया बढ़ावा : पाकिस्‍तानी राष्‍ट्रपति

पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति डॉक्‍टर आरिफ अल्‍वी ने भारत को जम्‍मू कश्‍मीर अप्रत्‍यक्ष पर धमकी दी है। राष्‍ट्रपति अल्‍वी ने कहा है कि जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटाकर और राज्‍य के विशेष दर्जे को खत्‍म करके भारत आगे से खेल रहा है। डॉक्‍टर अल्‍वर की मानें तो यह एक ऐसी आग है जो भारत में धर्मनिरपेक्षता को जलाकर खाक कर देगी।

अगर युद्ध हुआ तो चुप नहीं बैठेगा भारत

पाकिस्‍तान के अखबार में पब्लिश रिपोर्ट के मुताबिक अल्‍वी ने कहा है कि भारत की सरकार को अगर यह लगता है कि आर्टिकल 370 को हटाकर वह यहां के हालात सुधार सकती है, तो वह जिंदगी भर मूर्ख बने रहना चाहते हैं। अल्‍वी की मानें तो भारत ने संविधान में बदलाव करके आतंकवाद को बढ़ावा दिया है और पाकिस्‍तान इसके लिए बिल्‍कुल भी जिम्‍मेदार नहीं है। अल्‍वी से जब पूछा गया कि क्‍या पाकिस्‍तान इस बात को लेकर निराश है कि भारत के फैसले पर यूनाइटेड नेशंस सिक्‍योरिटी काउंसिल की मीटिंग के बाद किसी तरह का बयान नहीं जारी किया गया। अल्‍वी ने इसका जवाब सधे हुए अंदाज में दिया। उन्‍होंने कहा कि इस मुद्दे पर विस्‍तार से चर्चा हुई थी और बहु‍त वर्षों बाद इसका अंतरराष्‍ट्रीयकरण किया गया था।

आरिफ अल्‍वी ने आरोप लगाया कि भारत ने पाकिस्‍तान के साथ कश्‍मीर मसले का समाधान करने से इनकार कर दिया था। राष्‍ट्रपति अल्‍वी ने यह भी कहा कि पाक पीएम इमरान हमेशा कश्‍मीर मुद्दे को हर अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर उठाते रहेंगे। उन्‍होंने पुलवामा आतंकी हमले को भारत की साजिश बताया और कहा कि पाक को बदनाम करने के लिए भारत ऐसा कुछ कर सकता है। राष्‍ट्रपति अल्‍वी ने कहा है कि भारत युद्ध की शुरुआत करेगा तो पाकिस्‍तान चुप नहीं बैठेगा।