भारत ने श्रीलंका को दिया ये आश्वासन, अब श्रीलंका में आतंकवाद के विरुद्ध हो सकता है ये काम

भारत ने श्रीलंका को आश्वासन दिया है कि वह आतंकवाद से लड़ने में उसकी पूरी मदद करेगा। उसने कहा है कि वह आतंकवाद को जड़ से खत्म करने उसे हर संभव सहयोग करेगा।

बीते माह श्रीलंका में हुए सीरियल बम ब्लास्ट में 11 भारतीय सहित लगभग 260 लोग मारे गए थे। श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त तरनजीत सिंह संधू ने श्रीलंका के दलाडा मालीगावा में बौद्ध भिक्षुओं के साथ बैठक की। इस दौरान मौजूदा सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की गई।

उच्चायुक्त ने मौजूदा सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की और जिहादी आतंकवाद के सामान्य खतरे से निपटने में श्रीलंका को भारत के पूर्ण समर्थन की पेशकश की। उच्चायुक्त का दलादा मालीगावा में सम्मान किया गया और उन्होंने मालवु अध्याय के सबसे आदरणीय थिबोट्टुव्वा श्री सुमंगला महानायके तेरा का आशीर्वाद प्राप्त किया।

रिपोर्ट के अनुसार भारतीय अधिकारियों ने सीरियल धमाकों से पहले पड़ोसी देश पर हमले से पहले श्रीलंका के साथ खुफिया जानकारी साझा की। श्रीलंका के अधिकारियों ने खुफिया सूचनाओं पर कार्रवाई करने में विफल रहे। इस दौरान महिला सहित नौ आत्मघाती हमलावरों ने विनाशकारी विस्फोटों की एक श्रृंखला को अंजाम दिया, जो तीन चर्चों और तीन लक्जरी होटलों से होकर गुज़रे, जिनमें 260 लोग मारे गए और 500 अन्य घायल हो गए।