भारत को छोड़ चीन ने इस देश पर दागी मिसाइल, अमेरिका को दी बीच में न बोलने की धमकी

चीन अपनी मर्जी से जब मन चाहे ताइवान के ऊपर अपनी सैन्य कार्रवाई करने की धमकी देते रहता हैं, चीन के इस तरह के दादागिरी को रोकने और उसकी औकात दिखाने के लिए अब अमेरिका भी ताइवान के साथ खड़ा हो गया हैं।

 

ताइवान को चीन वर्तमान समय में लगातार आंख दिखा रहा हैं। ताइवान के सीमा पर आज से कुछ दिनों पहले ही चीन ने अपने लड़ाकू विमानों को भेजा था, पर ताइवान ने चीन के द्वारा भेजे गए लड़ाकू विमानों के ऊपर अपने मिसाइल से अटैक कर दिया। उसके बाद चीन के सारे के सारे लड़ाकू विमान वहां से अपनी जान बचाकर भाग गए।

उसने ट्रंप सरकार से कहा कि वे अपनी गलती को सुधारे और ताइवान के साथ हो रहें किसी भी प्रकार का सैन्य कारवाई और आधिकारिक संपर्क को रोकने का प्रयास करें।

चीन ने अमेरिका से कहा कि ताइवान चीन का अपना एक अभिन्न अंग हैं और किसी ने भी इसे चीन से स्वतंत्र करने का ऐलान किया तो उसे सैन्य जवाबी जरूर मिलेंगी।

पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के वशिष्ठ कर्नल ने कहा कि हमारे पास ताइवान के ऊपर सैन्य कारवाई करने के अलावा कोई और मार्ग नहीं बचा हैं और उसने अमेरिकी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि ताइवान की सेना के साथ में अमेरिकी सेना को युद्धाभ्यास के लिए भेजना सीधा तौर पर चीन को चुनौती देना हैं और ट्रंप के इस फैसले से चीन और ताइवान के रिश्तों के मध्य बेहद ही बुरा प्रभाव पर सकता हैं।