भारत के इन राज्यों में अब करे फ्री में सफ़र, सरकार ने जारी किया फरमान

सरकार अब हर जिले में इलेक्ट्रिक बसों के लिए चार्जिंग स्टेशन तैयार करेगी. प्रदेश सड़क परिवहन निगम (एसआरटीसी) द्वारा हाल ही में जम्मू  श्रीनगर शहर में 20-20 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन प्रारम्भ किया है.

Image result for बस में सफ़र

परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव डाक्टर असगर हसन समून की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में यह निर्णय लिया गया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से सभी जिलों में चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के लिए सुरक्षित स्थानों की पहचान करने को कहा.

इस दौरान उन्होंने जम्मू, दिल्ली, लद्दाख के लिए जेकेएसआरटीसी द्वारा हाल ही में प्रारम्भ की गई रात्रि बस सेवा के रूट रोस्टर के बारे में भी जानकारी ली. इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट सिस्टम (आईटीएमएस) स्थापित करने की प्रक्रिया को तेज करने के लिए अधिकारियों को आदेश दिए. उन्होंने मुख्य अभियंता से हर जिले में चार्जिंग स्टेशनों के लिए आवश्यक बिजली के बुनियादी ढांचे को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा.

गवर्नर के सलाहकार, फारूक खान ने पीडब्लूडी गेस्ट हाउस जम्मू में विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों  व्यक्तियों से मुलाकात की. इस दौरान प्रतिनिधिमंडलों ने अपनी चिंताओं के लिए तत्काल समाधान के लिए कई मुद्दों को रखा.

पवन सिंह के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय माध्यमिक एजुकेशन अभियान (रमसा) के विषय विशिष्ट शिक्षक के एक प्रतिनिधिमंडल ने अपने मुद्दों को रखा  मांगों के शीघ्र समाधान की मांग की. प्रदेश अकाली दल के पूर्व अध्यक्ष हरजिंदर सिंह रैना  अन्य सदस्यों ने सलाहकार से मुलाकात की  उन्हें श्री गुरु नानक देव जी की आगामी 550 वीं जयंती की तैयारियों के बारे में बताया.