भारत के मुरीद हुए WHO , पीएम मोदी से कही ये बात

इससे पहले ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने तो भारत में बनी वैक्‍सीन को ‘संजीवनी बूटी’ बताते हुए भारत को धन्‍यवाद दिया था. बोलसोनारो ने अपने ट्वीट में भगवान हनुमान की संजीवनी बूटी ले जाते हुए तस्वीर शेयर की थी साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस मुश्किल वक्त की घड़ी में साथ देने के लिए आभार व्यक्त किया था.

 

ब्राजील में कोरोना वैक्सीन के पहुंचने के बाद बोलसोनारो ने कहा, “कोरोना के खिलाफ इस जंग को लड़ने में ब्राजील की मदद करने के लिये हम भारत का आभार व्यक्त करते हैं. अपने ट्वीट के आखिर में भारत के प्रति अपना स्नेह जाहिर करते हुए बोलसोनारो ने हिंदी में धन्यवाद लिखा.”

WHO के महानिदेशक टेड्रोस अधानोम ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा कि, “कोविड-19 के खिलाफ विश्व भर में जारी प्रयासों में लगातार सहयोग देने के लिए हम भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा करते हैं. हम मिलकर काम कर और ज्ञान साझा करके ही इस वायरस को रोक सकते हैं और जिंदगियों को बचा सकते हैं.”

कोरोना वायरस के संकट से उबरने में भारत पूरे विश्व के लिए एक मिसाल बन चुका है. देश में बनी वैक्सीन को दुनिया के कई देशों में निर्यात कर भारत ने वैश्विक स्वास्थ्य में अपनी अहम भूमिका निभाई है.

यही वजह है कि आज दुनिया के तमाम बड़े देश और राजनेता भारत के इस प्रयास की सराहना कर रहे हैं. अमेरिका और ब्राजील के बाद अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है.