भारत का मुरीद हुआ ये देश, पीएम मोदी को किया…

‘प्रिय मित्र नरेंद्र मोदी, हमें 500K (5 लाख) हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन टेबलेट, 100K (एक लाख) पैरासीटामोल टैबलेट व 75,000 मीट्रिक गेंहू भेजने के लिए धन्यवाद।

 

गेंहू की पहली खेप जल्द ही अफगान के लोगों के लिए पहुंच जाएगी’।इसके जवाब में अशरफ गनी ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया है। अपने ट्वीट में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने लिखा है.

अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने उपलब्धता के आधार पर आगे भी मदद के हिंदुस्तान के आश्वासन पर ख़ुशी प्रकट करते हुए कहा, ‘भारत में उपलब्धता बढ़ने पर दवा व उपकरणों सहित अन्य आवश्यक सामग्री भेजने की प्रतिबद्धता के लिए मैं आपका पुन: धन्यवाद करना चाहता हूँ।

Covid-19 के कठिन दौर में, दोस्तों के बीच मजबूत योगदान हमें इस संकट से लड़ने व अपने लोगों को उससे बचाने के लिए बेहतर तरीका से तैयार करेगा’।

पीएम ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति गनी के ट्वीट परप्रतिक्रिया आदमी करते हुए लिखा है, ‘भारत व अफगान कई मायनों में खास मित्र हैं। जिस तरह से हम संयुक्त रूप से आतंकवाद से लड़ रहे हैं, अच्छा वैसे ही हम कोरोना के विरूद्ध भी एकजुटता से लड़ेंगे’।

कोरोना वायरस  से जंग में बेहतरीन प्रदर्शन करने के साथ-साथ हिंदुस्तान दूसरे राष्ट्रों के लिए उम्मीद की किरण बना हुआ है। इस संकट की घड़ी में हिंदुस्तान की तरफ से अमेरिका सहित कई राष्ट्रों को मलेरिया रोधी दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन भेजी जा चुकी है।

इस बीच, अफगानिस्तान (Afghanistan) के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ‘मदद’ के लिए भारतीय पीएम का शुक्रिया अदा किया है। बताते चलें कि नयी दिल्ली ने अफगानिस्तान को दवा व खाद्य सामग्री भेजी थी।