भारत और चीन के बीच बढ़ी तनातनी , शुरू हो सकता है युद्ध , LAC पर तैनात किए टैंक

चीन ने पूर्वी लद्दाख में सीमा टकराव के मद्देनजर रेडार, सतह से हवा में सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइलें अन्य हथियार भारी संख्या में बीते दिसंबर में ही तैनात कर दिए थे. इसके बाद भारत की ओर से भी चीन को साफ चेतावनी दे दी गई कि अगर चीन से किसी भी तरह की हरकत करने की कोशिश की तो नतीजे भयानक हो सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन ने एलएसी पर पूर्वी लद्दाख के इलाके में टैंक तैनात कर दिए हैं. एलएसी से मजह 200 मीटर की दूरी पर भारतीय टी-90 चीनी टी-15 टैंक आमने-सामने हैं.

चीन ने एलएसी के रेजांगला, रेचिन ला मुखोसरी पर अपने टैंक तैनात किए हैं. दूसरी तरफ अमेरिका ने भी चीन की नापाक चाल की जानकारी भारत को दे दी है. अमेरिका ने भारत को जानकारी दी है कि चीन के 12 जंगी जहाज अंडमान द्वीप की ओर बढ़ने के लिए तैयार हैं.

चीन की नापाक हरकतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. भारत लगातार को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. अब चीन ने एक बार फिर एलएसी पर विवाद बढ़ाने की तैयारी की है. चीन वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर टैंक की तैनाती कर रहा है.

एलएसी से महज 200 मीटर की दूरी पर चीनी टैंक देखे गए हैं. इसे लेकर भारतीय सेना पूरी तरह चौकस है. दोनों देशों की सेनाओं में पिछले साल मई से ही गतिरोध बना हुआ है.