भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच आज, ओपनिंग में शिखर धवन…

आईपीएल की खोज यॉर्कर स्पेशलिस्ट नटराजन शुक्रवार को टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में डेब्यू कर रहे हैं। टी 20 में उन्हें जसप्रीत बुमराह के जगह लिया गया है। उन्होंने अपने पहले वनडे में दो विकेट लेकर सबको प्रभावित किया।

 

टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर खास तौर पर डिजाइन की गई स्वदेशी जर्सी पहनकर उतरे। यह जर्सी 1868 की ऑस्ट्रेलियाई टीम को सम्मान देने के लिए तैयार की गई। इसे आंटी फियोन क्लार्क और कॉर्टनी हेगन ने डिजाइन किया।

टी20 में टीम इंडिया के पास काफी संतुलित टीम है। इसके अलावा ज्यादातर क्रिकेटर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में खेलकर आए हैं और टी20 फॉर्मैट के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर और वनडे क्रिकेट में डेब्यू के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाले टी नटराजन बॉलिंग को बैलेंस देते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है। दोनों के बीच यहां खेले गए 9 में से 5 मैच भारत ने जीते हैं। वहीं, पिछली बार जब सिडनी में दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थीं.

तब भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी थी। दूसरी ओर, दोनों देशों के बीच हुए कुल 21 मैच हुए हैं। जिसमें भारत ने 11 और ऑस्ट्रेलिया ने 8 मुकाबले जीते हैं। 2 मैच बेनतीजा रहे हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैच की टी-20 सीरीज का पहला कैनबरा में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। तेज गेंदबाज टी नटराजन को टी-20 में डेब्यू का मौका मिला। ओपनिंग में शिखर धवन के साथ लोकेश राहुल आ सकते हैं।