भारत- इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले ये खिलाड़ी हुआ बाहर, गौतम गंभीर ने बताई पूरी वजह

गंभीर की टीम से बाहर बैठने वाले खिलाड़ियों में रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, इशांत शर्मा, मयंक अग्रवाल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर को गंभीर ने नहीं चुना है।

 

पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए 18 सदस्यीय टीम:रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पन्त, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल।

गंभीर द्वारा चुनी गई टीम में तीन स्पिन गेंदबाजों को और 2 तेज गेंदबाजों को टीम का हिस्सा बनाया है। गौतम गंभीर ने टीम के ओपनिंग में रोहित शर्मा और शुभमन गिल को शामिल किया है। बुमराह के साथ उन्होंने सिराज को तेज गेंदबाजी विभाग में शामिल किया है।

गौतम गंभीर द्वारा चुनी गई टीम में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज मौजूद हैं।

भारतीय क्रिकेट टीमको पहले टेस्ट मैच में कौन से खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेगी यह बड़ा सवाल है। इसी क्रम में गौतम गंभीर ने पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम चुना है।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए अपनी टीम बताया। उन्होंने अपने टीम में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को चुना है। जबकि उन्होंने ऋद्धिमान साहा को नजरअंदाज किया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर फिलहाल चर्चाएं जोरों पर हैं। सबसे ज्यादा सवाल यही चल रहा है की कौन से खिलाड़ी टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे।

इसी क्रम में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन चुने हैं। उन्होंने बताया की कौन सी टीम के साथ भारत को पहले टेस्ट मैच में मैदान पर उतरना चाहिए।