भारतीय शख्स ने अमेरिका में जीती 104 करोड़ की लॉटरी

अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाले एक भारतीय शख्स ने 14.5 मिलियन डॉलर (करीब 104.4 करोड़ रुपए) की लॉटरी जीती है। कृष्ण बर्री नाम के शख्स ने इतनी बड़ी रकम जीती तो एकबारगी उन्हें यकीन नहीं हुआ लेकिन जब उनसे पूछा गया कि वो इसका क्या करेंगे तो उनका जवाब लोगों तो चौंका भी गया और उनके लिए इज्जत भी दिलों में पैदा कर दी। कृष्णा का कहना है कि वो सारी रकम दान करेंगे।

देश के कमजोर बच्चों पर खर्च करेंगे इनाम की रकम

कृष्णा ने बताया है कि वो 20 साल से अमेरिका आए थे। वो फ्लोरिडा के टम्पा में रहते हैं। इनाम में इतनी बड़ी रकम जीतने के बाद वो खुश हैं। अब वा चाहते हैं कि भारत में एक ट्रस्ट शुरू करें जो गरीब बच्चों की पढ़ाई पर काम करे। उनका कहना है कि वो चाहते है कि बच्चों को पढ़ने में मदद करें।

गरीब के लिए पढ़ाई की मुश्किल समझता हूं

कृष्णा का कहना है कि मैं यहां अपनी पढ़ाई के लिए आया था। मास्टर्स के दौरान मुझे काफी संघर्ष करना पड़ा। बुक स्टोर पर काम किया, पार्ट-टाइम जॉब की ताकि पढ़ाई जारी रख सकूं। मैं गरीब बच्चे को पढ़ाई में कितनी मुश्किल आती है, ये बखूबी समझता हूं इसलिए मेरा सपना था कि भारत में वंचित समाज के बच्चों की पढ़ाई के लिए कुछ करूं। अब मुझे एक बड़ी रकम मिल गई है तो मैं ये सपना पूरा करने जा रहा हूं।

इनाम की बात पर नहीं हुआ था यकीन

कृष्णा ने बताया कि एक दिसंबर को उन्होंने दस लॉटरी टिकट खरीदे थे। जब उन्होंने ये रकम जीती तो इन्हें इस पर यकीन ही नहीं हुआ। वो बताते हैं कि जब मैंने अपनी बीवी को फोन कर इसकी जानकारी दी तो उन्होंने एक बार तो इसे मजाक समझते हुए फोन काट दिया। कृष्णा का कहना है कि वो पत्नी के नए घर के सपने को भी अब पूरा कर सकेंगे।