भदोही में 180 करोड़ की लागत से बना कारपेट एक्सपो मार्ट इनको हुआ हैंड ओवर

भदोही के कार्पेट सिटी में 180 करोड़ की लागत से बने कारपेट एक्सपो मार्ट को सरकार ने फेयर लगाने के लिए कारपेट एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल को हैंड ओवर किया…

हैंड ओवर की कार्यवाई प्रमुख सचिव लघु उद्योग एंव निर्यात प्रोत्साहन नवनीत सहगल की उपस्थिति में की गई…

बनारस में लगने वाला इंटरनेशनल कार्पेट फेयर अब इसी मार्ट में आयोजित होगा…

प्रमुख सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि मार्ट हैंडओवर होना मुख्यमंत्री की ओडीओपी योजना और भदोही के लिए बड़ा दिन है…

उन्होंने भदोही में जल्द से जल्द अंतर्राष्ट्रीय स्तर का कालीन मेला लगाने पर बल दिया। कहा कि मार्ट तैयार होने व स्थानांतरण में कुछ कारणों से भले ही विलंब हुआ लेकिन अब इसके उपयोग का समय आ गया है। कालीन उद्योग के लिए विकास के लिए सरकार गंभीर है। मेला आयोजन के दौरान शासन स्तर से हर संभव सहयोग किया जाएगा। कहा कि मार्ट के रूप में कालीन परिक्षेत्र को जो सौगात मिली है उसके कारण भदोही पूर्वांचल में विशिष्ट स्थान पर आ पहुंचा है।

पूरे पूर्वांचल में मेगा मार्ट जैसा अनूठा औद्योगिक प्रतिष्ठान कहीं नहीं है। बताया कि मार्ट के पास अत्याधुनिक होटल स्थापना के साथ हर आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए सीईपीसी को पहल करने की जरूरत है। उन्होने भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी कृतिका ज्योत्सना से होटल के लिए भूमि चयनित कर प्रस्ताव तैयार कर शासन को प्रेषित करने का निर्देश दिया।

कहा कि इंटरनेशनल स्तर के मेला आयोजन के दौरान विदेश से आने वाले मेहमानों को एक ही कंपाउंड में हर सुविधा मिले इसकी व्यवस्था होना जरूरी है। इस मौके पर जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद, सीईपीसी के चेयरमैन सिद्धनाथ ङ्क्षसह, आइआइसीटी के निदेशक डा.आलोक कुमार, ज्वांइंट कमिश्नर उद्योग उमेश कुमार ङ्क्षसह, एकमाध्यक्ष ओएन मिश्रा, एसडीएम आशीष मिश्रा, अब्दुल हादी, रवि पाटोदिया, मो. रजा खां, अरशद वजीरी, उमेश गुप्ता, मुन्ना, इम्तियाज अंसारी, ओंकारनाथ मिश्रा बच्चा, शिवसागर तिवारी, फिरोज वजीरी आदि थे।