बुलंदशहर हिंसा: पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी को लेकर हुए बवाल में इंस्पेक्टर स्याना सुबोध कुमार और 20 साल के सुमित की जान चली गई। इस घटना के बाद बुलंदशहर पुलिस ने 27 लोगों को नामजद और 50 से 60 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। वहीं, 2 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बता दें कि मंगलवार को एडीजी इंटेलिजेंस एसवी शिरोडकर ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया है।

क्या था मामला

बुलंदशहर के स्याना थाना क्षेत्र की चिंगरावठी पुलिस चौकी क्षेत्र में सोमवार की दोपहर गोकशी की सूचना पर जमकर बवाल हुआ था।चिंगरावटी गांव में काफी संख्या में हिंदूवादी संगठन और ग्रामीण एकत्र हो गए। गुस्साए लोगों ने चिंगरावटी चौराहे को जाम कर दिया और पुलिस पर जमकर पत्थराव किया। गुस्साए लोगों ने पुलिस चौकी में खड़े वाहनों में आग लगा दी थी। इस घटना में स्याना इंस्पेक्टर सुबोध कुमार और भाजपा कार्यकर्ता की मौत हो गई थी।

वाहनों में लगाई आग

गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस चौकी में खड़े वाहनों को आगे के हवाले कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को भी दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है। इस दौरान हुई फायरिंग में एक इंस्पेक्टर की मौत हो गई। जबकि चिंगरावटी चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार भी घायल। दो प्रदर्शनकारियों के जख्मी होने की भी खबरें हैं। घटना की सूचना आला अधिकारियों को दी गई। मौके पर एसएसपी, एसपी सिटी, एसपी देहात सहिता कई थानों की पुलिस और पीएसी पहुंच गई है। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। बता दें कि बवाल के बाद मौके पर आईजी मेरठ जोन घटनास्थल पर पहुंच चुके है।

पुलिस ने दो लोगों को लिया हिरासत में

घटना के बाद पुलिस ने एफआईआर कॉपी में 27 लोगों को नामजद किया है। साथ ही 50 से 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि घटना के बाद 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनसे पूछताछ जारी की जा रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है, जांच के बाद जल्दी सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

जांच के लिए पहुंचे एडीजी इंटेलिजेंस

मंगलवार को स्याना इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की हत्या की जांच के लिए के लिए एडीजी इंटेलिजेंस एसवी शिरोडकर घटना स्थल पर पहुंचे। उनके साथ फॉरेसिंक विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे। सबसे पहले एडीजी इंटेलिजेंस एसवी शिरोडकर ने गोकशी और विरोध प्रदर्शन की जगह का निरीक्षण किया। फिर स्याना इंस्पेक्टर सुबोध कुमार पर लोगों द्वारा हमला करने के स्थल का निरीक्षण किया है।