बीमार अवस्था में सचिवालय पहुंचे CM परिकर

गोवा के CM मनोहर परिकर बीमार अवस्था में मंगलवार को राज्य सचिवालय पहुंचे. यहां पार्टी के कार्यकर्ताओं  नेताओं ने उनका स्वागत किया. परिकर का बीते वर्ष फरवरी से अग्नाशय की बीमारी के चलते उपचार चल रहा है.

इससे पहले वह 16 दिसंबर को जुआरी ब्रिज  तीसरे मंडोवी ब्रिज का निरीक्षण करने पहुंचे थे. मनोहर परिकर लंबे समय से बीमार चल रहे हैं  वह घर से ही राज्य का जरूरी काम-काज देख रहे हैं.

मनोहर परिकर की बीमारी  कार्य पर न लौटने को लेकर राज्य में भारी टकराव चल रहा है. जिसे देखते हुए विपक्षी पार्टी के नेताओं ने न्यायालय में याचिका भी दाखिल की है जिसके बाद मुंबई उच्च कोर्ट की पणजी पीठ ने गोवा के मुख्य सचिव को CM मनोहर परिकर के सेहत स्थिति के बारे में जानकारी देने संबंधित एक हलफनामा दाखिल करने का आदेश भी दिया था.

लंबे समय से बीमार चल रहे CM मनोहर परिकर अग्नाश्य संबंधी बीमारी से पीड़ित हैं. उन्होंने एक माह से अधिक समय से अपने व्यक्तिगत आवास से बाहर किसी भी समारोह या आधिकारिक मीटिंग में भाग नहीं लिया है. परिकर ने करीब नौ महीनों तक गोवा, मुंबई, न्यूयॉर्क  दिल्ली के अस्पतालों में अपना उपचार करवाया है.

62 वर्षीय परिकर नयी दिल्ली के अखिल इंडियन आयुर्विज्ञान संस्थान से छुट्टी मिलने के बाद 14 अक्तूबर से अपने आवास पर सेहत फायदा ले रहे हैं. वहीं, कांग्रेस पार्टी राज्य में परिकर के जगह पर ‘पूर्णकालिक’ CM की मांग कर रही है.

बताते चलें कि गोवा में 40 सदस्यीय विधानसभा में परिकर की अगुवाई वाली गवर्नमेंट को 23 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. उनमें बीजेपी के 14, गोवा फारवार्ड पार्टी तथा महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी के तीन-तीन विधायक  तीन निर्दलीय विधायक हैं. विपक्षी कांग्रेस पार्टी 16 विधायकों के साथ विधानसभा में सबसे बड़ा दल है.