बीजेपी को महाराष्ट्र में लगा ये बड़ा झटका, शिवसेना ने किया ये काम

चुनावी नतीजों पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि बीजेपी को जैसे नतीजों की उम्मीद थी वैसा कुछ नहीं हुआ है. फडणवीस ने कहा कि हम विरोधी खेमे की ताकत का अंदाजा नहीं लगा सके.

 

वहां तीन पार्टियों ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा था हम अकेले मैदान में थे. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जिस पार्टी के मुख्यमंत्री हैं उनकी एक भी सीट नहीं आई है इसलिए उनको आकलन करने की ज्यादा जरूरत है. हमारी तो कम से कम एक सीट आई है.

एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने महाविकास अघाड़ी सरकार के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि जब उद्धव ठाकरे की मुख्यमंत्री के रूप में ताजपोशी की गई थी.

तब विरोधी दलों ने कहा था कि यह सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाएगी, लेकिन विधान परिषद चुनाव के नतीजों ने बता दिया है की जनता हमारे साथ है यह सरकार अपना कार्यकाल जरूर पूरा करेगी.

बीजेपी को मिली शिकस्त पर एनसीपी ने तंज कसते हुए कहा है कि महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनावों में बीजेपी को लोगों ने नकार दिया है. खासतौर पर नागपुर जो बीजेपी का गढ़ माना जाता है.

वहां भी महाराष्ट्र महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार अभिजीत बंजारी ने बीजेपी के संदीप जोशी को पटकनी दी है. बताते हैं कि प्राप्त परिणामों को निराशाजनक मान बीजेपी कोर कमेटी की मुंबई में चिंतन बैठक शुरू है, जिस पर खराब प्रदर्शन के कारणों को तलाशा जा रहा है उनका आंकलन किया जाएगा.

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिल रही सफलता महाराष्ट्र में आधा दर्जन सीटों पर हुए विधान परिषद चुनाव के नतीजों ने फीकी कर दी है.

विधान परिषद की 6 सीटों में से 1 सीट पर बीजेपी 4 सीटों पर महाविकास अघाड़ी एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने अपनी जीत दर्ज की है. पुणे नागपुर की परंपरागत सीट खोने से बीजेपी को काफी झटका लगा है.