बिहार में नीतीश कुमार ने दिया सीएम पद से इस्तीफा, पलट सकती सरकार…

इस मुलाकात के दौरान राज्यपाल घोषणा की कि अगली सरकार के गठन तक नीतीश कुमार बिहार के कार्यवाहक सीएम बने रहेंगे। बैठक के दौरान नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर भी चर्चा हुई।

 

इससे पहले शुक्रवार सुबह एनडीए के नेताओं की बैठक हुई, जिसमें तय हुआ है कि 15 नवंबर को दोपहर 12:30 बजे एनडीए के विधायकों की बैठक होगी। इस बैठक में एनडीए के नेता का चुनाव होगा। उससे पहले की औपचारिकता को पूरा करने के लिए सीएम नीतीश और राज्यपाल ने शुक्रवार शाम को मुलाकात की।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार की शाम राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया है कैबिनेट की बैठक में विधानसभा भंग करने की सिफारिश के बाद उन्होंने अपना त्यागपत्र बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को दिया है

शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे और उन्हें अपना त्यागपत्र सौंपा इस दौरान बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर भी दोनों के बीच बातचीत हुई

बिहार में नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्यपाल फागू चौहान से मिलकर इस्तीफा सौंपा।

सीएम नीतीश ने कैबिनेट की बैठक में विधानसभा भंग करने की घोषणा की। साथ ही कैबिनेट के सभी सदस्यों को धन्यवाद कहा है। विधानसभा भंग करने की सिफारिश करने के लिए सीएम नीतीश राज्यपाल को जानकारी दी।

सीएम नीतीश ने राज्यपाल से मिलकर उन्हें कैबिनेट भंग करने की भी जानकारी दी। इस मुलाकात के दौरान सीएम नीतीश राज्यपाल को अपना इस्तीफा भी सौंपा।