बिहार में जारी हुई अनलॉक की गाइडलाइन, लोगो को करना होगा ये…

हालांकि रोज के कोरोना मरीजों पर भी प्रशासन की नजर रहेगी। अनलॉक का पहला चरण मंगलवार से समाप्त हो रहा है ताे बुधवार से दूसरे चरण की गाइडलाइन पर आपदा प्रबंधन समूह की बैठक हुई। मंगलवार को दिन में 11 बजे आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद अनलॉक-2 को लेकर नया आदेश जारी किया गया।

 होटल, रेस्त्रां आदि सेक्टर में किसी नई छूट की उम्मीद नहीं है। सार्वजनिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक, शैक्षणिक व खेलकूद के आयोजनों पर रोक जारी रहेगी। उम्मीद है कि धार्मिक स्थल बंद ही रहेंगे। सिनेमाघर आदि भी बंद ही रहेंगे।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर जैसे-जैसे कमजोर पड़ रही है, वैसे-वैसे लॉकडाउन की सख्ती कम हो रही है। ताजा खबर बिहार से आ रही है जहां मंगलवार को अनलॉक की गाइडलाइन का ऐलान कर दिया गया।

आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जानकारी दी कि कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की गई। अगले 1 सप्ताह तक अर्थात दिनांक 16.06.21 से 22.06.21 तक प्रतिबंधों में ढील देते हुए अब सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय 5 बजे तक, दुकाने एवं प्रतिष्ठान 6 बजे तक खुली रहेगी। रात्रि कर्फ्यू संध्या 8 बजे से प्रातः 5 बजे तक लागू रहेगा।