बिहार के लोगों को लगेगा कोरोना का ये टीका, 14 से पहले…

पहले चरण में डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ ही आंगनबाड़ी कर्मचारियों को भी टीकाकरण से जोड़ा जाएगा। सरकार ने फ्रंटलाइन योद्धा में आंगनबाड़ी कर्मचारियों को भी शामिल किया है। जिले में लगभग 2200 आंगनबाड़ी केंद्र संचालित हैं। इसकी सूचना सभी केंद्रों को देकर लिस्ट मांगी जा रही है।

कोरोना वैक्सीन को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां जोरों पर है। पहले चरण के टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है।

रजिस्ट्रेशन के लिए सरकारी या लिमिटेड कंपनी का फोटो युक्त पहचान पत्र अनिवार्य है। यह ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन केंद्र सरकार की ओर से बनाई गई को-विन ऐप पर अपलोड की जा रही है।

जिले में तेजी से वैक्सीन के लिए डाटा को अपलोड किया जा रहा है। इसकी निगरानी डीसी उमाशंकर सिंह कर रहे हैं। पहले चरण में जिले में लगभग 10 हजार फ्रंटलाइन योद्धाओं को टीका लगेगा। 2200 आंगनबाड़ी केंद्र, कर्मी भी फ्रंटलाइन योद्धा :

बिहार के लोगों को पुणे की सीरम इंस्टीटयूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित कोरोना टीका कोविशिल्ड लगाया जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देश पर यह निर्णय लिया गया है। देश में कोविड-19 के इलाज के लिए कोरोना वायरस के दो टीके के आपातकालीन इस्तेमाल की अनुमति ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया…