बिहार के ‘लव गुरु’ की नई पहल कहा गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर करो ये, जानकर लोगो में मचा हडकंप

पेड़ ही ज़िंदगी है, लेकिन जिस ढंग से ग्लोबल वार्मिंग के चलते तेजी से हरे भरे जंगल कंक्रीट में तब्दील हो रहे हैं जो चिंता का विषय है।

Image result for फूल

इसके कारण लगातार प्रदूषण का स्तर भी बढ़ता जा रहा है। पेड़ों की कमी अब न्यू इंडिया के युवाओं के लिए भी चिंता का विषय बन गई है। इसी चिंता को लेकर बिहार के रहने वाले वेद प्रकाश ने एक अभियान की आरंभ की है ‘गर्लफ्रेंड के नाम पर पेड़ लगाइए। ‘

युवाओं को जागरूक करने के लिए प्रारम्भ किया कैंपेन
बिहार छपरा के रहने वाले वेद प्रकाश बताते हैं कि उन्होंने ‘गर्लफ्रेंड के नाम पर पेड़ लगाइए वादा है संबंध विच्छेद नहीं होगा’ अभियान की आरंभ लोगों को पेड़ लगाने के प्रति जागरूक करने के लिए की है।
उन्‍होंने कहा,’इस कार्य में उनकी साथी दोस्त भी मदद कर रही है। ‘

दिल्ली की भिन्न-भिन्न जगहों पर जाकर चलाते हैं कैंपेन
वेद प्रकाश ने बताया कि वह दिल्ली के एक होटल में कार्य करते हैं व अपने अवकाश वाले दिन वह लोगों को पेड़ लगाने के प्रति जागरूक करने के लिए भिन्न-भिन्न जगहों पर जाकर हाथ में तख्ती लिए कैंपेन चलाते हैं, ताकि आज के युवा पेड़ लगाने के प्रति जागरुक हों व अपने वातावरण को हरा-भरा बना सके।

देव ने बताया,’दिल्ली की कई जगहों पर जाकर वह इस कैंपेन को चलाते हैं तो नोएडा, गाजियाबाद, हौज खास, कनॉट प्लेस, जनपथ आदि जैसे स्थान पर जाकर प्रातः काल 11 से रात 8 बजे तक अभियान चलाते हैं।

मोदी की प्रेरणा से मिला आईडिया
वेद ने अपने अभियान के बारे में बात करते हुए बताया कि हिंदुस्तान के पीएम नरेंद्र मोदी भी हमेशा पर्यावरण संरक्षण की बात करते हैं व उन्हीं से प्रेरणा लेकर इस अभियान की आरंभकी है। इस अभियान को लोगों का खास समर्थन मिला है। साथ ही वेद ने यह भी बोला कि पीएम मोदी न्यू इंडिया की बात करते हैं व आज के न्यू इंडिया में सबसे ज्यादा आवश्यकता है पर्यावरण संरक्षण की,इसीलिए उन्होंने इस अभियान की आरंभ की है।

उन्‍होंने कहा, ‘ मैंने इस कैंपेन का नाम गर्लफ्रेंड से जोड़कर इसलिए रखा क्योंकि आज के युवाओं की कोई ना कोई दोस्त जरूर होती है, इसीलिए उनको प्रेरित करते हुए मैंने उनसे अपील की है कि कम से कम गर्लफ्रेंड के नाम पर एक पेड़ जरूर लगाएं ताकि हमारा पर्यावरण हरा-भरा बन सके।