बिजनेसमैन के 2 मासूमों को किडनैप कर मांगे 50 लाख, पुलिस से शिकायत करने पर गई बच्चें की जान

यूपी में क्राइम-डिस्ट्रिक्ट के रूप में बदनाम होते जा रहे सुल्तानपुर में अब दो सगे मासूम भाईयों को किडनैप कर लिया। किडनैपर्स ने इन मासूमों के परिजनों से 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी, नहीं देने पर एक मासूम की हत्या कर दी। वहीं, दूसरे को भी गंभीर चोटें पहुंचाईं। परिजनों की शिकायत पर मासूमों को खोजने में जुटी पुलिस की किडनैपर्स से एक स्थान पर मुठभेंड़ हुई, जहां दोनों मासूमों में से छोटे भाई का शव मिला, जबकि बड़े भाई को बेहोश पाया। वहीं, मुठभेड़ में पुलिस ने 4 किडनैपर्स को ​अरेस्ट लिया, जिनमें से एक गोली लगने पर घायल हो गया।

दो मासूमों में से एक को तो किडनैपर्स ने जान से मार दिया, वहीं दूसरा भी मौत से ट्रोमा सेंटर में जूझ रहा है। उनके माता-पिता और अन्य परिजन बिलख रहे हैं। किडनैपिंग और मर्डर की इस घटना के बाद इलाके में आक्रोश व्याप्त हो गया है। जिसके चलते दुकानें भी बंद हैं। एसएसपी अनुराग वत्स का कहना है कि किडनैपर्स को उनके जघन्य कृत्य की कड़ी सजा दी जाएगी।

बिजनेसमैन के दो बच्चों के अपहरण का मामला
पुलिस के मुताबिक, किडनैपर्स से पूरी वारदात की कहानी सुनी गई है। वहीं, घायल मासूम बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से डॉक्टर्स ने उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया है। बता दें कि, यहां गोसाईगंज थाना क्षेत्र के कटका बाजार में रहने वाले बिजनेसमैन राकेश अग्रहरि के दो बच्चों प्रियांशु और दिव्यांशु का गुरुवार दोपहर स्कूल से घर जाते समय अपहरण हुआ था। किडनैपर्स इन दो बच्चों को लेकर करौंदिया मोहल्ले ले भागे थे। बदमाशों ने उन्हें एक मकान में अपने कब्जे में रखा और फिर फिरौती मांगी।

इसलिए किया बच्चों का अपहरण?

अपहृत हुए दिव्यांश की उम्र 8 साल की है और प्रियांश की 6 साल थी। जबकि, इनके पिता राकेश अग्रहरि कटका, द्वारिकागंज, कूरेभारधनपतगंज एवं हलियापुर क्षेत्र में बुकिंग का ठेका उठाते हैं। वह शादी-ब्याह जैसे उत्सव में शादी सामग्री, टेंट हाउस फ्लावर डेकोरेशन का काम करते हैं। किडनैपर्स ने मोटी रकम के बदले में इन मासूमों का अपहरण किया।

ऐसे हत्थे चढ़े किडनैपर्स

एसपी अनुराग वत्स के मुताबिक, हमारी सर्विलांस सेल ने पहले यह पता किया कि परिजनों के पास कॉल कहां से आया। जिस नम्बर से फिरौती मांगी गई थी, उसे ट्रेक करते हुए देर रात सफलता हासिल की। देर रात ही पुलिस ने सर्च आपरेशन चलाकर अपहरणकर्ताओं को चारों ओर से घेर लिया। पुलिस से घिरा देख इन किड्नैपर्स ने फायरिंग शुरू कर दी। मगर, पुलिस को अच्छी कामयाबी मिली। चार किड्नैपर्स को दबोचा, जिनमें से एक को गोली लगी थी।