बाढ़ की स्थिति व राहत बचाव काम का जायजा लेने के लिए वायनाड जाएंगे यह कांग्रेस नेता

कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल में बाढ़ की स्थिति  राहत- बचाव काम का जायजा लेने के लिए रविवार को दो दिनों के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड जाएंगे. कांग्रेस पार्टी कामसमिति की मीटिंग के बाद गांधी ने संवाददाताओं से कहा, मैं कल दो दिनों के लिए वायनाड जा रहा हूं.

इससे पहले केरल  अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में बाढ़ की स्थिति को लेकर गांधी ने शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी से बात की थी  उनसे सहायता मांगी थी. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान भी किया था कि वे बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आएं.

बता दें कि  केरल में भारी बारिश का कहर अब भी जारी है  बाढ़, भूस्खलन तथा बारिश संबंधी घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है. वहीं, एक लाख से अधिक लोगों ने राहत शिविरों में पनाह ली है.

अधिकारियों ने बताया कि आठ अगस्त से अभी तक बारिश संबंधी घटनाओं में कोझिकोड  मलप्पुरम में जिले में 20  वायनाड में नौ लोगों की जान गई है. उन्होंने बताया कि प्रदेशके 988 राहत शिविरों में 1,07,699 लोगों को सुरक्षित पहुंचाया गया. वायनाड से सबसे अधिक 24,990 लोगों ने इन शिविरों में पनाह ली है.

अधिकारियों ने बताया कि अब भी कई लोगों के मलप्पुरम  वायनाड में हुए भूस्खलन के मलबे के नीचे दबे होने की संभावना है. वहां राहत अभियान जारी है.