बालों की समस्या को दूर करने के लिए इस्तेमाल करे नारियल का तेल

आप नारियल तेल का इस्तेमाल मेकअप हटाने के लिए कर सकते हैं. नारियल तेल नेचुरल मॉश्चारइजर की तरह काम करता है. अगर आप त्वचा को नरिश और मॉश्चराइज्ड करना चाहते हैं तो रोजाना मेकअप लगाएं.

रात को सोने से पहले थोड़ा सा नारियल तेल लेकर चेहरे के काग- धब्बों पर लगाएं . इसके अलावा चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज कर सकते हैं और सुबह- सुबह उठकर गुनगुने पानी से धो लें.

नारियल तेल में जरूरी फैटी एसिड होते हैं जो बालों की ग्रोथ को बढ़ाने में मदद करता है. ये स्कैल्प और हेयर फोलिकल को पोषण देना काम करता है जिससे आपके बाल लंबे, घने और मजबूत बनते हैं.

नारियल तेले में एंटी ऑक्सीडेंट होते हैं जो ड्राई त्वचा में पोषण देने का काम करता है. ये त्वचा में कोलेजन की मात्रा को बूस्ट करने में मदद करता है. इसके अलावा झुर्रियों और फाइन लाइंस को कम करता है. नारियल तेल में एंटी ऑक्सीडेंट के साथ विटामिन ई और के की भरपूर मात्रा होती है जो त्वचा में कसाव लाने में मदद करता है.

नारियल तेल (Coconut Oil) सेहत के साथ त्वचा और बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. नारियल तेल में कई तरह के एंटी ऑक्सीडेंट और फैटी एसिड होते हैं जो त्वचा और बालों से जुड़ी समस्यओं को दूर करने के लिए रामबाण की तरह काम करता है.

कई बार महंगे प्रोडक्ट्स लगाने के बावजूद कोई असर नहीं दिखता है. अगर आप बालों और त्वचा की समस्या से परेशान है तो नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. आइए जानते हैं नारियल तेल के फायदे और इस्तेमाल करने के तरीकों के बारे में.