बाबा रामदेव ने सरकार को दी ये बड़ी सलाह , कहा किसानों के साथ करना चाहिए…

बाबा रामदेव कहते हैं कि सरकार को किसानों की बात सुनकर फिर उन्हें अपनी बातें समझानी होंगी ताकि किसानों को भी समझ आए कि इस कानून में क्या है और सरकार को भी किसानों की समस्या सुन कर संभावित बदलाव करने होंगे.

 

जब तक दोनों की सहमति नहीं होगी किसानों का आंदोलन खत्म नहीं होगा. रामदेव ने कहा सरकार और किसानों को इस गतिरोध का अंत जल्दि करना होगा क्योंकि आने वाले दिनों में किसानों को खेतो में फसलों की तैयारी के लिए भी जाना है.

अगर किसान समय पर खेतों में नहीं पहुंचा तो इससे देश को भी नुकसान होगा. मुझे पूरी उम्मीद है कि सरकार किसानों के पक्ष सकारात्मक कदम उठाएगी.

रामदेव ने कहा कि किसान इस देश का अन्नदाता है किसी भी रूप में उसका अपमान नहीं होना चाहिए. सरकार को जल्द इस मुद्दे का हल निकालना चाहिए. बाबा ने कहा कि किसान एमएसपी की मांग कर रहा है और कह रहा है कि सरकार एमएसपी खत्म कर देगी.

वहीं सरकार कह रही है कि एमएसपी नहीं खत्म होगा. इस मुद्दे पर दोनों को आपस में बातचीत कर इसका हल निकालना चाहिए. इस समय हर क्षेत्र में क्रांति आ रही है तो खेती के क्षेत्र में भी क्रांति होनी चाहिए.

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि सरकार और किसानों को मिल कर आंदोलन के मुद्दों पर बातचीत करनी चाहिए और इस गतिरोध को दूर करना चाहिए. रामदेव ने कहा किसानों का मुद्दा अति संवेदनशील है इस लिए इस पर पूरी सूझ-बूझ के साथ बात करने की जरूरत है.

बाबा रामदेव एक निजी कार्यक्रम में सहारनपुर पहुंचे थे इसी दौरान उन्होंने कहा, “किसान आंदोलन एक संवेदनशील मुद्दा है इस मुद्दे पर सरकार को आगे बढ़ कर इस गतिरोध को समाप्त करने की पहल करनी चाहिए. किसान और सरकार दोनों को एक दूसरे की बात समझ कर आंदोलन को समाप्त किया जाना चाहिए.