बाबा बर्फानी के खुले द्वार, दिखी ये अदभुद तस्वीर, इस महीने से यात्रा दर्शन होंगे शुरू

अमरनाथ यात्रा 2019 में बाबा बर्फानी के दर्शन के इच्छुक भक्तों का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ है। शिव भक्तों कोे लिए खुशखबरी है। दरअसल बाबा अब अपनी बर्फानी रूप में पूरी तरह से आ चुके हैं।

बाबा बर्फानी के आस पास बर्फ की मोटी परत जम चुकी है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस बार अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू होगी और इसके संपन्न होने तक बाबा बर्फानी भक्तों को दर्शन देते रहेंगे। बता दें कि साल में कुछ समय के लिए होने वाले बाबा बर्फानी के दर्शन को भारी भीड़ आती है।

यात्रियों के लिए किए गए सुरक्षा के इंतजाम

अमरनाथ की इस साल की यात्रा के लिए जम्मू में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के आस पास सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता कर दिए गए हैं। 46 दिन की ये यात्रा 15 अगस्त को समाप्त होगी। ये यात्रा जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम मार्ग और गंदेरबल जिले के छोटे बालटाल मार्ग के शुरू होगी।

सुरक्षा को लेकर हुई बैठक

अमरनाथ जाने वाले यात्रियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस, सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ, केंद्रीय सशस्त्र बल (सीएपीएफ) की संयुक्त बैठक में आईबी, एलओसी एवं राजमार्ग समेत आंतरिक इलाकों में सुरक्षा के विस्तृत उपायों पर बातचीत की गई। यह बैठक प्रबंधन एवं सुरक्षा ग्रिड को मजबूत करने के लिए बुलाई गई थी।

अधिकारियों ने की बुलेट प्रूफ बंकर की मांग

खबर है कि सुरक्षा को लेकर हुई इस बैठक में सेना के अधिकारियों ने बुलेट प्रूफ बंकर की मांग की है। इसके अलावा आधुनिक उपकरणों और मशीनों की मांग भी की गई है।