बढ़ती संख्या को देखते हुए, अब इतने घंटे तक खुलेगे केदारनाथ मंदिर के कपाट

केदारनाथ में श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए बीकेटीसी ने प्रातः काल मंदिर खोलने  दर्शन के समय में परिवर्तन किया है. अब, मंदिर के कपाट आम श्रद्धालुओं के लिए प्रातः काल 4 बजे खोले जा रहे हैं  रात 11 बजे बंद किए जा रहे हैं. ऐसे में मंदिर को 18 घंटे तक खोला जा रहा है.
नौ मई से प्रारम्भ हुई केदारनाथ यात्रा पर अभी तक 2 लाख 60 हजार से अधिक श्रद्धालु पहुंच चुके हैं. दस दिनों में धाम में रोजाना श्रद्धालुओं की बढ़ रही है. यहां आस्था पथ से मंदिर परिसर में लंबी लाइन लग रही है, इसे देखते हुए मंदिर समिति की ओर से शुक्रवार से मंदिर के कपाट प्रातः काल 5 बजे के बजाय 4 बजे ही खोले जा रहे हैं.
मंदिर समिति की ओर से दिनभर में प्रातः काल 4 से शाम के 4 बजे तक श्रद्धालुओं को दर्शन कराए जा रहे हैं. इसके बाद बाबा केदार को बाल भोग लगाने के लिए मंदिर के कपाट 4 से 5 बजे तक एक घंटे बंद किए जा रहे हैं.
इसके बाद शाम 5 बजे से रात्रि 11 बजे तक श्रद्धालुओं को दर्शन कराए जा रहे हैं. मंदिर समिति के कार्याधिकारी एनपी जमलोकी ने बताया कि यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह व्यवस्था की गई है.
शाम 7.30 बजे बाबा केदार की आरती में भी बहुत ज्यादा श्रद्धालु जुट रहे हैं. उन्होंने बताया कि आने वाले समय में भी यात्रियों की संख्या के हिसाब से मंदिर के कपाट खोलने  बंद करना का समय तय किया जाएगा.