बच्चों की मृत्यु होने के बाद बिहार के सीएम पहुंचे यहाँ

शहर में इन दिनों एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) बच्चों पर कहर बनकर टूट रहा है. बच्चे प्रतिदिन इस बीमारी के कारण काल के गाल में समा रहे हैं.

पिछले 17 दिनों में 128 बच्चों की मृत्यु होने के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार की नींद टूटी है. वह आज को मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (एसकेएमसीएच) का दौरा करने पहुंचे हैं.

हर वस्तु पर मुख्यमंत्री की नजर

जानकारी के मुताबिक बच्चों की लगातार हो रही मृत्यु की समाचार के बीच सीएम का इस मामले पर चुप्पी साधे रखना सवाल खड़े कर रहा था. सोमवार को बिहार के एक मंत्री से जब पूछा गया कि क्या नीतीश कुमार अस्पताल का दौरा करेंगे तो उन्होंने जवाब दिया, ‘मुख्यमंत्री हर वस्तु पर नजर रख रहे हैं. क्या महत्वपूर्ण है? निगरानी करना या मरीजों का उपचारकरना या उनसे यहां मिलने के लिए आना?’

आज सरकार के विरूद्ध प्रदर्शन

इसी के साथ वहीं पटना में आज राष्ट्रीय जनता दल का विद्यार्थी संगठन पटना के आयकर गोलंबर पर नीतीश सरकार के विरूद्ध विरोध प्रदर्शन करेगा. सीएम का पुतला भी फूंका जाएगा. आज इस मुद्दे पर पटना में एक कैंडल मार्च निकाला जाएगा. मार्च शाम को साढ़े छह बजे कारगिल चौराहे पर निकाला जाएगा. सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री चिकित्सकहर्षवर्धन  बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के विरूद्ध सीजेएम न्यायालय में मुकदमा दायर हुआ है.