बंगाल में ओवैसी को लगा ये बड़ा झटका, इस नेता ने छोड़ी पार्टी

आपको बता दें कि बिहार में पांच सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद ओवैसी ने पश्चिम बंगाल में भी चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। पिछले सप्ताह रविवार को वह बंगाल आए थे और हुगली जिले के फुरफुरा शरीफ मजार पर जाकर पीरजादा अब्बास सिद्धकी से मिलकर गठबंधन बनाने की घोषणा की है।

स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य और राज्यसभा सांसद सांतनु सेन ने उन्हें पार्टी का झंडा थमाया है। चन्द्रिमा ने कहा कि ओवैसी भारतीय जनता पार्टी की बी टीम हैं और बंगाल में भाजपा को मदद करने के लिए आए हैं।

लेकिन उनका मकसद पूरा नहीं होगा। इसके पहले AIMIM के बंगाल के नेता अनवर हुसैन पाशा भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। शनिवार को जब अब्दुल कलाम ने पार्टी की सदस्यता ली तो उनके साथ कुछ कार्यकर्ता और समर्थकों ने भी Trinamool Congress की सदस्यता ली है।

AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी पश्चिम बंगाल के मुस्लिम वोट बैंक को अपने पाले में कर ममता बनर्जी को झटका देने की जुगत लगा रहे हैं।

उसके पहले तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने बंगाल में ओवैसी को कमजोर करने की कवायद तेज कर दी है। शनिवार को ओवैसी की पार्टी के मुख्य संगठक शेख अब्दुल कलाम ने तृणमूल कांग्रेस का झंडा थाम लिया है।