फेसबुक पर वापस लौटने में नहीं डोनाल्ड ट्रंप की कोई दिलचस्पी , कह डाली ये बात

इससे पहले शुक्रवार को ट्रंप ने कहा कि फेसबुक का उन्हें दो वर्षों के लिए प्रतिबंधित करना उन्हें वोट देने वाले सात करोड़ 50 लाख अमरीकियों का अपमान था।

फेसबुक ने शुक्रवार को ही घोषणा की थी कि ट्रंप के अकाउंट को दो वर्षों के लिए निलंबित रखने का फैसला बरकरार है। फेसबुक ने कहा कि इसके सामुदायिक मानकों के गंभीर उल्लंघन के कारण ट्रंप के अकाउंट प्रतिबंधित किये गए थे। गौरतलब है कि जनवरी में ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को प्रतिबंधित कर दिया गया था।

ट्रंप ने उस समय को याद किया जब वह राष्ट्रपति थे और जुकरबर्ग अपनी पत्नी के साथ व्हाइट हाउस आये थे। उन्होंने कहा कि उस समय जुकरबर्ग ने मेरे बारे में फेसबुक पर नंबर वन पर रहने को लेकर बात की थी। पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि जिस दिन से वह राष्ट्रपति पद से हटे उस दिन से जुकरबर्ग का रवैया उनके प्रति बदल गया।

ट्रंप ने शनिवार को नॉर्थ कैरोलिना में रिपब्लिकन पार्टी के सम्मेलन के दौरान कहा, ”हम हमारे देश को उस तरह के मानव स्वभाव से नहीं चलने दे सकते। वे कहते हैं कि वे मुझे दो वर्षों में वापस आने (फेसबुक पर) की अनुमति दे सकते हैं। मुझे इसमें बहुत दिलचस्पी नहीं है।”

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फेसबुक पर वापस लौटने में कोई दिलचस्पी नहीं है। पूर्व राष्ट्रपति ने कहा है कि अगर फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग उन्हें इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लौटने की अनुमति देंगे भी तो उन्हें वास्तव में इसे लेकर कोई दिलचस्पी नहीं होगी।