फर्स्ट नाइट सेक्स के लिए जरुर इस्तेमाल करें लुब्रिकेंट का, होंगे ये फायदे…

शादी की बात जैसे ही आती है तो सुहागरात यानि फर्स्ट नाईट का ख्याल मन में सब से पहले आता है सुहागरात की बात को सोचकर नए जोड़े का मन रोमांचित हो जाता है और हो भी क्या ना फर्स्ट नाईट की सेक्स लाइफ भला कौन एन्जॉय नहीं करना चाहता| आपकी शादी लंबे समय से डेट कर रहे बॉयफ्रेंड के साथ हो रही हो या बिल्कुल ही अनजान लड़के यानि एरेंज्ड मैरेज हो रही है दोनों ही मामलों में शादी की रात दोनों के लिए खास होती है और दोनों के मन में यह सवाल रहते है कि उनको आपका कौन-सा प्यार भरा अंदाज पसंद आयेगा और ये समझना मुश्किल होता है कैसे फर्स्ट नाईट को यादगार बनाया जाये।

Related image

यानि सुहागरात में अपने प्यार का कुछ ऐसा रंग फैलायें कि आपकी शादी-शुदा जिंदगी में इस नए प्यार के रंग में चार चाँद लग जाये। इस रात को बिताया हुआ हर पल जिंदगी भर के लिए यादो में बस जाये। और हाँ सुहागरात को शारीरिक संबंध बनाना हर दाम्पत्य जीवन का अनिवार्य हिस्सा होता है ये वो समय होता है जिससे जीवन की एक नयी शुरुआत होती है, इसलिए आज हम आपको फर्स्ट नाईट को यादगार और रोमांस से भरने के कुछ जरुरी टिप्स बता रहे है जो आपकी फर्स्ट नाईट को यादगार बनाने में मदद कर सकते है।

Image result for फर्स्ट नाइट सेक्स में लुब्रिकेंट

लेकिन इन सबसे ज्यादा जरूरी बातों को ध्यान देना भी नही भूलना चाहिए। आपको कुछ चीजों का तो पूरा ख्याल रखना चाहिए वो ये कि सेक्स करने के लिए जल्‍दबाजी न करें। इससे पहले एक-दूसरे को समझने की कोशिश कीजिए। ऐसा करने से दोनों के एक-दूसरे के करीब आएंगे और सेक्‍स करने में ज्‍यादा झिझक नही होगी।

Image result for फर्स्ट नाइट सेक्स में लुब्रिकेंट

उत्तेजित करने के लिए आप सेक्‍सुअल फैंटेसीज का भी सहारा ले सकते हैं। सुहागरात में पार्टनर से सेक्‍सी बातें करें, इससे दोनों उत्‍तेजित होंगे और सेक्‍स की इच्‍छा बढ़ेगी। कामसूत्र में बताई गई सेक्स पोजीशन के बारे में बात कर सकते हैं। लेकिन ये भी आपको ख्याल रखना होगा कि सेक्स के दौरान कोई ऐसी न चाहने वाली घटना न घटित हो।Image result for फर्स्ट नाइट सेक्स में लुब्रिकेंट

जब सेक्स करते है यदि योनी में सूखापन होता है तो जादातर महिलाओ को अधिक दर्द का सामना करना पड़ता है जिससे उनकी सेक्स लाइफ बोरिंग बन जाती है इसके लिए सेक्स लुब्रिकेंट आपकी मदद कर सकते है।

.PNG

सेक्स लुब्रिकेंट क्या होता है

लुब्रिकेंट वह पदार्थ होते है जो सेक्स के दौरान दर्द को कम करने में मदद कर सकता है यह उस क्षेत्र से मृत कोशिकाओं को दूर करने में मदद करता है और आवश्यक बैक्टीरिया को पनपने के लिए सही वातावरण प्रदान करके योनी में संक्रमण को दूर रख सकता है। योनि का सूखापन दूर करने और यौन क्रिया को आसन बनाने के लिए लुब्रिकेंट का इतेमाल करना चाहिये।

Image result for फर्स्ट नाइट सेक्स में लुब्रिकेंट

सेक्स लुब्रिकेंट के प्रकार

जब आप सेक्स लुब्रिकेंट की खरीदारी करते है, तब आपको विभिन्न प्रकार के ल्यूब के बारे में जानकारी होना जरुरी होती है, जो आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प चुनने में मदद कर सकती हैं। लुब्रिकेंट निम्न प्रकार के आते है-

पानी – Water-based lubricants
सिलिकॉन – Silicone-based lubricants
तेल – Oil-based lubricants
हाइब्रिड, ऊपर के कुछ संयोजन – hybrid, combining a few of the above

हाइब्रिड लुबियाँ, अक्सर पानी और सिलिकॉन दोनों के संयोजन होते हैं, और दोनों के तत्व होते हैं। आपकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए कई अलग-अलग कॉम्बिनेशन भी मौजूद हैं।

सेक्स लुब्रिकेंट का उपयोग करने का कोई “सही” रास्ता नहीं है। जैसे की आप हस्तमैथुन करने के मूड में लेकिन आपके शरीर ने अभी तक स्नेहक शुरू करने के लिए संदेश नहीं मिल रहा है? तो आप लुब्रिकेंट का उपयोग कर सकती है।

कई महिलाएं उम्र के साथ , यौन संबंध के लिए स्वाभाविक रूप से पर्याप्त स्नेहक का उत्पादन नहीं कर सकती। वह अपने प्रेमी के साथ चिकनाई का उपयोग करती है और उसे अपने साथी की जननांगों पर रगड़ कर और सेक्स के दौरान इसे लगाती है।

शौकीन लुब्रिकेंट उपयोगकर्ता, का कहना है कि वह 75% बार चिकनाई का उपयोग सेक्स करते समय करते हैं, या तो जब वह हस्तमैथुन करती है या जब वह एक पार्टनर के साथ होती है।

सेक्स लुब्रिकेंट से नुकसान भी होता है

एक स्वस्थ योनि को पीएच स्तर 3.5 से 4.5 तक बनाए रखना चाहिए, इसलिए आपके द्वारा उपयोग करने वाली चिकनाई भी एक ही स्तर के आसपास होना चाहिए।

साथ कुछ ऐसे नाम हैं जिनका उपयोग करने से आपको बचाना चाहिये हैं क्योंकि वे जलन या सूजन पैदा कर सकते हैं- जैसे कि ग्लिसरीन, nonoxynol-9, पेट्रोलियम, प्रोपलीन ग्लाइकोल और क्लोरहेक्सिडाइन ग्लूकोनेट।

यदि आप कंडोम और सेक्स खिलौने का उपयोग कर रहे हैं, तो लेटेक्स, रबड़ और प्लास्टिक के लिए मैत्रीपूर्ण विकल्प ढूंढें और चिकनाई का उपयोग करने के लिए कोई भी कारण नहीं है।