प्रेम संबंध में रहने के दौरान शारीरिक संबंध का वीडियो बनाकर प्रेमी को कर रही ब्लैकमेल

तकनीक का हाथ पकड़कर धीरे-धीरे विकसित होती दुनिया में इसका आपराधिक इस्तेमाल भी काफी तेजी से हो रहा है. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे दक्षिण 24 परगना में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें प्रेम संबंध में रहने के दौरान शारीरिक संबंध का वीडियो बनाकर एक लड़की अपने प्रेमी को लगातार ब्लैकमेल कर रही थी.

हालात कितना भयावह था इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रेमिका के अत्याचार से संबंधित स्वीकारोक्ति का एक वीडियो बनाकर युवक ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी. उसकी पहचान सौरभ घोष के रूप में हुई है. कोलकाता के कॉलेज स्ट्रीट इलाके में वह एक दुकान में काम करता था और यहां से होने वाली आय का अधिकतर हिस्सा प्रेमिका की जरूरतों को पूरा करने में खर्च करता था. लेकिन धीरे-धीरे उसकी मांगें इतनी बढ़ गई जिसे पूरा करने में वह सफल नहीं हो सका. रमा दास (काल्पनिक नाम) नाम की उसकी प्रेमिका उसके शारीरिक संबंधों का वीडियो सोशल साइट पर अपलोड करने की धमकी देने लगी थी. दक्षिण 24 परगना के जिला पुलिस अधीक्षक अभिजीत सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि सोनारपुर के ही बुढ़ीबटतल्ला में उसकी प्रेमिका रमा दास रहती है.

सौरभ के घर के पास रमा के मामा का घर था और मामा के घर आने जाने के दौरान ही दोनों के बीच प्रेम संबंध की शुरूआत हुई थी. वीडियो में सौरभ ने बताया है कि शुरुआत में सब कुछ ठीक था. दोनों के बीच प्रेम संबंध भी था. दोनों ने शारीरिक संबंध भी बनाया और रमा ने ही अपने मोबाइल से इसका वीडियो रिकॉर्ड किया था. संबंधों की याद सहेजने का नाम लेकर बनाए गए इस वीडियो का इस्तेमाल रमा ने बाद में उसे ब्लैकमेल करने के लिए किया. अपनी कमाई का अधिकतम हिस्सा वह प्रेमिका की मांगों को पूरा करने में लगाता था. धीरे-धीरे उसकी मांगें बढ़ने लगी थीं जिसे पूरा करने में असफल रहा. इसे लेकर दोनों के बीच झगड़े होने लगे थे. कुछ दिनों बाद रमा अपने घरवालों के साथ सौरभ के घर गई और उसके मां-बाप के साथ झगड़ा किया. इसके बाद वह लगातार मानसिक दबाव में था. इसके बाद भी रमा की ब्लैकमेलिंग नहीं थम रही थी.

वह लगातार वीडियो को सोशल साइट पर अपलोड करने की धमकी दे रही थी. परेशान होकर सौरभ ने अपने आत्महत्या से पहले एक वीडियो बनाया उसमें यह सारी बातें कही और गत 19 जुलाई को उत्तर 24 परगना के हृदयपुर में अपने मामा के घर चला गया. वहीं से दो दिनों बाद हृदयपुर स्टेशन पर चलती ट्रेन के सामने उसने छलांग लगा दी. गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल और वहां से कोलकाता अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उसकी मौत हो गई. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना में मृत युवक के परिवार की ओर से रमा दास, उसके मां-बाप, मामा और मौसी के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है. घटना की जांच की जा रही है.