पौंग डैम में नहाते वक्त एक युवक ने देखी ये रहस्यमयी चीज , देखकर पुलिस भी हुई हैरान

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में पौंग डैम में डूबने से दो युवकों की मृत्यु हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस थाना फतेहपुर के खटियाड के पास पौंग डैम में सात युवक नहा रहे थे.

Image result for पौंग डैम में नहाते वक्त एक युवक

दो युवकों की डूबने से मृत्यु हो गई. डीएसपी ज्वाली ज्ञान चंद ठाकुर ने बताया कि कि सभी युवक गनारी ऊना से पौंग डैम घूमने आए थे.

देर शाम सभी पौंग डैम में नहाने उतर गए. इनमें दो युवकों राहुल (19) पुत्र कुलविंदर गांव पीरथीपुर तहसील गनारी जिला ऊना व दीपक (19) पुत्र विश्वामित्र गांव पीरथीपुर तहसील गनारी और जिला ऊना की डैम में डूबने से मृत्यु गई.

थाना प्रभारी फतेहपुर, चौकी प्रभारी व एनडीआरएफ की टीम ने घटना स्थल पर पहुंच कर दोनों के शवों को प्रातः काल करीब दस बजे पानी से बाहर निकाला. युवकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए नूरपुर अस्पताल भेज दिया गया है.

पौंग डैम में पिछले कुछ महीनों से एक दर्जन से ज्यादा लोगों की डबूने से मृत्यु हो चुकी है. एसडीएम फतेहपुर बलवान चंद ने बताया कि पीड़ित परिवारों को दस-दस हजार रुपये की फौरी राहत दी गई है.

वहीं इतनी मौतें होने पर प्रशासन ने अभी तक यहां कोई साइन बोर्ड नहीं लगाया है जिससे की बाहर से आने वाले पर्यटकों को आगाह किया जा सके. पौंग डैम में पानी की गहराई का पता नहीं चल पाता ऐसे में बाहर से आए हुए पर्यटक अपनी जान गंवा बैठते हैं. पौंग डैम कई स्थान 10 फीट तो कई स्थान सौ फीट से भी ज्यादा गहरा है.