पेड़ पर लटकते हुए तेंदुए को देखकर लोग दंग रह गए, लगा हाई वोल्टेज झटका

 करंट लगने से पेड़ पर ही एक तेंदुए की मृत्यु हो जाने की समाचार सामने आई है. इस हादसे को देख लोग दंग रह गए. लोगों ने मादा तेंदुए को 11केवी की हाई टेंशन तार पर लटकता हुआ देखा  तुरंत पुलिस को इस विषय में जानकारी दी.

यह मुद्दा एनसीआर के सोहना इलाके के भूड़ के मंडावर ग्राम का है, जहां हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आने से बुधवार रात एक मादा तेंदुए की जान चले गई.

बताया जा रहा है कि बिजली इतनी तेज थी कि तेंदुए के मुंह के भीतर के भी कई अंग झुलस गए. ग्रामीणों द्वारा सूचना दिए जाने पर पुलिस के बाद वाइल्ड जीवन की टीम गुरुवार प्रातः काल पहुंची  तेंदुए की डेड बॉडी तार से उतरवाया. 3 डॉक्टरों की टीम ने तेंदुए का पोस्टमॉर्टम किया. वाइल्ड जीवन की टीम घटनास्थल पर पहुंची तो पेड़ के ऊपर से गुजर रही 11 हजार वोल्ट की बिजली की लाइन में करंट था.

इसके बाद बिजली विभाग से करंट बंद कराने के बाद तेंदुए की डेड बॉडी को नीचे उतारा गया. बताया जा रहा कि बंदर या लंगूर के शिकार के लिए तेंदुआ इस पेड़ पर चढ़ी होगी. शिकार पर कूदने के दौरान ही वह बिजली के तारों की चपेट में आ गई होगी. जाँच में पता चला कि तेंदुआ मादा था  उसकी आयु लगभग 2 वर्ष है.