पेट्रोल डालकर जिंदा जलाई गई छात्रा की दिल्ली के अस्पताल में मौत

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में 16 दिसंबर को 18 साल की छात्रा का एक युवक ने पीछा किया और सुनसान जगह पर उसके शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाने की कोशिश की थी। बुरी तरह जल चुकी छात्रा का इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा था जहां उसने रविवार को दम तोड़ दिया। जबकि बेटी की मौत की खबर सुनते ही मां को दिल का दौरा पड़ गया।


दिल्ली के अस्पताल में हुई मौत

पीड़िता को ऋषिकेश के एम्स हॉस्पिटल मे इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जहां से 70 से 80 फीसदी जली हुई अवस्था में उसे दिल्ली लाया गया था। डॉक्टरों ने बताया कि पीड़िता को जिस वक्त लाया गया था, उसकी हालत काफी नाजुक थी। जख्म के निशान चेहरे पर ज्यादा थे। रविवार सुबह 10 बजे उसने दम तोड़ दिया।

जिंदा जलाने की कोशिश की
आरोपी ने पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाने की कोशिश की थी

पुलिस के मुताबिक, गहड़ गांव निवासी मनोज छात्रा का पीछा कर रहा था। 16 दिसंबर को प्रैक्टिकल एग्जाम के बाद छात्रा जब कॉलेज से घर वापस लौट रही थी, मनोज ने एक सुनसान जगह छात्रा के शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाने की कोशिश की थी। पुलिस के मुताबिक, आरोपी मनोज की शादी 6 महीने पहले ही हुई है, लेकिन वो छात्रा को पहले से पसंद करता था और उसका पीछा करता था। छात्रा के मना करने से वो गुस्से में था और उस दिन रास्ते में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी।

आगरा में भी ऐसी ही वारदात आई थी सामने

घटना के बाद उसी रात पुलिस ने आरोपी मनोज को गिरफ्तार कर लिया था और अभी पौड़ी जेल में रखा गया है। पीड़िता का पूरा परिवार आरोपी को फांसी देने की मांग कर रहा है। बता दें कि सफदरजंग अस्पताल में ही आगरा की 10वीं की छात्रा संजलि की गुरुवार को मौत हो गई थी। संजलि को भी पेट्रोल छिड़ककर जलाया गया था।