पेट्रोल और डीजल की कीमतों में देखने को मिली स्थिरता, यहाँ जानिये आज का रेट

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज यानि शुक्रवार को भी स्थिरता दर्ज की जा रही है. पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार चौथे दिन कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने शुक्रवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों को स्थिर रखा है. इस से पहले सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की गई थी

आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 69.59 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा हैं . अब नजर अगर दूसरे शहरों के दामों पर डाली जाए तो कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 72.30 रुपये है. मुम्बई में आज पेट्रोल 75.30 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है. जबकि चेन्नई में लीटर पेट्रोल की कीमत 72.28 रुपये है.

चेन्नई में 1 लीटर डीजल की कीमत 65.71 प्रति लीटर पर है. दिल्ली और कोलकाता में सोमवार को डीजल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर और मुंबई और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी.

कच्चे तेल में निचले स्तर से रिकवरी-

डब्ल्यूटीआई क्रूड में करीब 2 फीसदी और ब्रेंट क्रूड में करीब आधा फीसदी की नरमी के साथ कारोबार हो रहा है. डब्ल्यूटीआई क्रूड और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 26 डॉलर प्रति औंस और 28 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार दर्ज किया जा रहा है. गुरुवार को MCX पर कच्चा तेल मार्च वायदा 297 रुपये की जोरदार तेजी के साथ 1,876 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. (एजेंसी हिस.)