पृथ्वी शॉ समेत 4 बल्लेबाज़ों ने ठोके अर्धशतक

भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच तीन मैचों की अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज शुरू हो गई है. पहला मैच बे ओवल में खेला जा रहा है और मैच के पहले ही दिन टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने हल्ला बोल दिया.

Image result for पृथ्वी शॉ समेत 4 बल्लेबाज़ों ने ठोके अर्धशतक

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 340/5 का स्कोर बना लिया है. पार्थिव पटेल 79 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं पृथ्वी शॉ 62, मयंक अग्रवाल 65 और हनुमा विहारी 85 रन बनाकर आउट हुए.

इससे पहले टॉस भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने कै फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के ओपनरों पृथ्वी शॉ और मुरली विजय ने पहले वकेट के लिए 61 रन जोड़े.

इस दौरान मुरली विजय 28 रन बनाकर टिकनेर का शिकार हुए. इसके बाद दूसरे विकेट के लिए पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने 50 रनों की साझेदारी की.

पृथ्वी ने इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके थोड़ी देर बाद 62 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने 88 गेंदों का सामना किया. साथ ही छह चौके और एक छक्का लगाया

111/2 के स्कोर के बाद हनुमा विहारी बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने मयंक के साथ मिलकर मैदान के चारों ओर स्ट्रोक लगाए.

मयंक ने इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन पृथ्वी शॉ की तरह वह भी अर्धशतक लगाने के थोड़ी देर बाद आउट हो गए.

उन्होंने 108 गेंदों में 65 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के लगाए. इस 73 रनों की साझेदारी टिकनेर ने ही तोड़ा.

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए कप्तान रहाणे आए लेकिन रहाणे ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए और 19 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हो गए.

इस तरह से टीम इंडिया ने 202 रन पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे लेकिन तभी बल्लेबाजी करने के लिए पार्थिव पटेल आए और उन्होंने पांचवें विकेट के लिए हनुमा विहारी के साथ 138 रन की साझेदारी को अंजाम दिया.

विहारी दिन के आखिरी ओवर में 86 रन बनाकर आउट हो गए और अपने शतक से चूक गए. विहारी ने 150 गेंदों का सामना किया और 8 चौके लगाए.

वहीं पार्थिव दिन का खेल समाप्त होने तक 111 गेंदों में 79 रन बनाकर नाबाद हैं और वह 10 चौके लगा चुके हैं.

टीम इंडिया ए ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 340/5 का स्कोर बना लिया है. न्यूजीलैंड ए की ओर से टिकनेर ने सबसे ज्यादा दो विकेट झटके हैं.