पुलिस ने स्पा सेंटर पर रेड मारकर कई लड़कियों को छुड़ाया, हो रहा था ऐसा…

पिछले कई दिनों से पुलिस को स्पा में गैरकानूनी गतिविधि के बारे में शिकायतें मिल रही थीं. जिसके बाद एक आदमी ने ग्राहक के रूप में स्पा का दौरा किया और पाया कि स्पा में काम करने वाली महिलाएं सेक्स ट्रेड में शामिल हैं.

 

जिसके बाद अपराध शाखा डीएलएफ फेज-4 और सुशांत लोक पुलिस स्टेशन की संयुक्त टीम ने सुशांत लोक में स्थित स्पा एंड मसाज सेंटर पर छापा मारा और 8 लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि छापे के समय स्पा सेंटर के एक कमरे में एक महिला और पुरुष आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए.

बीते महीने गुरुग्राम में भी एक स्पा और मसाज सेंटर से कथित तौर पर सेक्स रैकेट संचालित करने के आरोप में पुलिस ने रेड की थी. इस मामले में गुरुग्राम पुलिस ने एक स्पा मैनेजर और 7 महिलाओं सहित 8 लोगों को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार किए गए लोगों पर अनैतिक तस्करी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उनके खिलाफ सुशांत लोक पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है.

जीबी नगर के डीसीप ने बताया कि मॉल में एक स्पा सेंटर में वेश्यावृत्ति की जानकारी पुलिस को मिली. इसके बाद स्पा में छापेमारी की गई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि देह व्यापार में शामिल लड़कियों को पुनर्वास केंद्रों में भेजा जाएगा, जबकि ग्राहकों और स्पा मालिकों पर PITA के तहत केस दर्ज कर एक्शन लिया जाएगा.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा (Noida) में एक मॉल (Mall) में चल रहे सेक्स रैकेट (Sex Racket) का भंडाफोड़ पुलिस ने किया है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए नोएडा के सेक्टर-18 में स्थित वेव मॉल (Wave Mall) में स्पा सेंटर (Spa Centre) में चल रहे इस सेक्स रैकेट को पकड़ा है.

पुलिस टीम ने मौके से कई अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जो सेक्स रैकेट में लिप्त थे. आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और अनैतिक तस्करी रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है.