पुलवामा हमले के शहीदों का फेसबुक पर हुआ अपमान

पुलवामा हमले को लेकर पूरा देश शोक व गुस्से में है. वहीं, एक टीचर ने शहीदों को ‘शहीद’ कहने पर सवाल उठा दिया. इसके बाद पश्चिम बंगाल के इस प्रतिष्ठित स्कूल के एक शिक्षक ने फेसबुक पर अपने एक पोस्ट को लेकर भड़के गुस्से के बाद इस्तीफा देना पड़ा. इस पोस्ट में पुलवामा हमले में मारे गए सीआरपीएफ के कर्मियों को ‘शहीद’ बुलाने पर प्रश्न किया गया था. लोगों में इस टिप्पणी को लेकर गुस्सा था, इसके चलते टीचर को अपना घर छोड़ रिश्तेदार के पास जाना पड़ा.

इतिहास के शिक्षक 36 वर्षीय चित्रदीप सोम ने कहा कि स्कूल ने 15 फरवरी को लिखे पोस्ट के लिए उन्हें इस्तीफा देने पर मजबूर किया जिसमें उन्होंने जवानों को शहीद बताने के पीछे तर्क मांगा था, ‘क्योंकि वे तो बस अपनी ड्यूटी कर रहे थे.’ सोशल मीडिया पर रखे गए उनके पक्ष पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और कई ने उनपर सुरक्षा बलों का अपमान करने का आरोप लगाया.

सोम ने बताया कि कुछ लोगों ने स्कूल अधिकारियों के सामने उनकी शिकायत की और उनके घर पर भीड़ ने रविवार को हमला किया था जिससे मजबूरी में उन्हें अपने एक रिश्तेदार के घर जाना पड़ा. उन्होंने कहा, ‘सोमवार को स्कूल अधिकारियों ने उनसे तत्काल मिलने को कहा. उसके बाद मुझे इस्तीफा देने पर मजबूर किया गया.’ शिक्षक अपने पक्ष पर अडिग रहे और तर्क दिया कि राय अभिव्यक्त करना गलत नहीं.