पुलवामा में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में मेजर सहित 4 जवान शहीद, 2 आतंकियों को कर दिया ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ चल रही है। मुठभेड़ में 4 जवान शहीद हो गए हैं। शहीद होने वालों में एक मेजर भी हैं। एक नागरिक के भी मरने की खबर है। पुलवामा में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। एरिया को घेर लिया गया है। 55 RR, पुलिस और सीआरपीएफ का संयुक्त ऑपरेशन जारी है। ये मुठभेड़ पुलवामा के पिंगलीना में चल रही है। शहीद जवान 55 राष्ट्रीय राइफल्स के थे। मुठभेड़ में मेजर डीएस डोंडियाल शहीद हुए हैं। उनके अलावा हेड कॉन्स्टेबल सेवा राम, अजय कुमार और हरि सिंह भी शहीद हो गए। वहीं जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। अभी भी 2 आतंकियों के फंसे होने की खबर है।

सूत्रों की मानें तो ये आतंकी 14 फरवरी को हुए हमले के फिदायनी हमलावर आदिल अहमद डार के करीबी हैं। 14 फरवरी को पुलवामा में ही सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। खबर है कि ये मुठभेड़ रविवार देर रात से जारी है।

पुलवामा हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के रजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर बारूदी सुरंग के विस्फोट में मेजर चितरेश सिंह बिष्ट शहीद हो गए थे। मेजर बिष्ट इलाके में विस्फोटकों की छानबीन के लिए गठित एक बम निष्क्रिय दस्ते की अगुवाई कर रहे थे। इसी दौरान शनिवार को रजौरी के नौशेरा सेक्टर में बारूदी सुरंग का पता चला। उन्होंने एक बारूदी सुरंग को तो निष्क्रिय कर दिया जबकि दूसरी बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करने के दौरान वह गंभीर रूप से घायल हो गए और फिर शहीद हो गए।