पीएम मोदी ने कही मन की बात, किसानों को मिलेगा ये, दूर होंगी सभी …

प्रधानमंत्री ने कहा कि काफी विचार-विमर्श के बाद भारत की संसद ने कृषि सुधारों को कानूनी स्वरुप दिया। इन सुधारों से न सिर्फ किसानों के अनेक बंधन समाप्त हुए हैं, बल्कि उन्हें नए अधिकार भी मिले हैं, नए अवसर मिले हैं।

 

पीएम मोदी ने कहा, ‘अब जब ऐसे कानून की ताकत हमारे किसान भाई के पास थी तो उनकी समस्या का समाधान तो होना ही था, उन्होंने शिकायत की और चंद ही दिन में उनका बकाया चुका दिया गया।

पीएम मोदी ने मन की बात में कहा,’ मेरे प्यारे देशवासियों, भारत में खेती और उससे जुड़ी चीजों के साथ नए आयाम जुड़ रहे हैं। बीते दिनों हुए कृषि सुधारों ने किसानों के लिए नई संभावनाओं के द्वार भी खोले हैं। इन अधिकारों ने बहुत ही कम समय में, किसानों की परेशानियों को कम करना शुरू कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी सुबह 11 बजे से रेडियो पर मन की बात कार्यक्रम के जरिए अपना संबोधन शुरू कर चुके हैं। यह मन की बात का 71वां संस्करण है।

पीएम मोदी देश में कोरोना वैक्सीन का जायजा लेने के बाद आज देश को संबोधित कर रहे हैं। इससे पहले 17 नवंबर को पीएम मोदी ने कार्यक्रम के 71 वें संस्करण के लिए लोगों से सुझाव मांगे थे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 अक्तूबर को ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए लोगों को संबोधित किया था।