पीएम मोदी आज किसानों के लिए करने जा रहे ये काम , जानिए क्या होगा आगे का फैसला

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होने के लिए बिहार के सिवान से सत्य देव मांझी नामक व्यक्ति ने साइकिल पर 1,100 किलोमीटर का सफर तय किया।

 

उन्होंने बताया,”मैं चाहता हूं कि मोदी सरकार जल्द से जल्द तीनों कृषि क़ानूनों को रद्द करे। जब तक आंदोलन समाप्त नहीं होगा मैं यहीं रहूंगा।”

किसान नेताओं ने बृहस्पतिवार को कहा कि आगे की रणनीति तय करने से पहले वे कॉलिन गोंजाल्वेस, दुष्यंत दवे और प्रशांत भूषण जैसे वकीलों के साथ विचार-विमर्श करेंगे।

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि विवादित कृषि कानूनों पर जारी गतिरोध को समाप्त करने के लिए वह कृषि विशेषज्ञों और किसान संगठनों के एक ‘निष्पक्ष और स्वतंत्र’ पैनल का गठन करना चाहता है।

आंदोलन कर रहे किसानों ने अहिंसक प्रदर्शन करने के किसानों के अधिकार को स्वीकार करने के न्यायालय के फैसले का स्वागत किया, लेकिन उन्होंने मामले का ठोस हल निकलने तक आंदोलन जारी रखने पर जोर दिया।

देश की राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। इस आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को मध्य प्रदेश के किसानों को संबोधित करेंगे। गुरुवार को सरकार और किसान संगठनों के बीच जारी गतिरोध को समाप्त करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में लंबी सुनवाई हुई।

आज आगे की रणनीति तय करने के लिए किसान संगठनों के नेता कॉलिन गोंजाल्वेस, दुष्यंत दवे और प्रशांत भूषण जैसे वकीलों के साथ विचार-विमर्श करेंगे।

वहीं दूसरी तरफ कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने किसानों के नाम आठ पृष्ठों का एक खुला पत्र जारी करते हुए कहा कि केंद्र उनकी सभी चिंताओं का निराकरण करने के लिए तैयार है। किसान आंदोलन से जुडे तमाम अपडेट्स आप हमारे इस पेज पर पा सकेंगे।