पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा इन लोगो ने जनता के अन्दर भर दिया है ये…

17वीं लोकसभा (17th Lok Sabha) के पहले सत्र की आरंभ से पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बोला कि देश की जनता ने सबका साथ-सबका विकास के अंदर एक अद्भुत विश्वास भर दिया है.

उन्होंने संसद परिसर में मीडिया को संबोधित करते हुए बोला कि लोकतंत्र में विपक्ष का सक्रिय होना जरूरी शर्त है. वे नंबर की चिंता छोड़ दें. हमारे लिए उनका हर शब्द मूल्यवान है. हमारे लिए उनकी हर भावना मूल्यवान है. मुझे विश्वास है कि पहले की तुलना में अधिक परिणामकारी हमारे सदन रहेंगे.

पीएम मोदी ने बोला कि मुझे उम्मीद है कि विपक्ष सक्रियता से बोलगा  सदन की कार्यवाही में भाग लेगा. संसदीय लोकतंत्र में सक्रिय विपक्ष  उसकी किरदार जरूरी है. पीएम ने बोलाकि संसद में हमें ‘पक्ष, ‘विपक्ष भूल जाना चाहिए  ‘निष्पक्ष भाव से मुद्दों के बारे में सोचना चाहिए, देश के व्यापक हित में कार्य करना चाहिए. 

बता दें कि सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र में केंद्रीय बजट पारित किया जाएगा  तीन तलाक जैसे अन्य जरूरी विधेयक इसमें सरकार के एजेंडे में प्रमुख रहेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी ने नईलोकसभा के पहले सत्र की पूर्वसंध्या पर रविवार को सर्वदलीय मीटिंग की अध्यक्षता की. उन्होंने 19 जून को सभी दलों के प्रमुखों को ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव के मामले पर तथा अन्य जरूरी विषयों पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया है.

वहीं, संसद सत्र के पहले दो दिन लोकसभा के सभी सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी. कार्यवाहक लोकसभा अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार शपथ दिलाएंगे. लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव 19 जून को होगा  अगले दिन दोनों सदनों के संयुक्त सत्र की मीटिंग में राष्ट्रपति का अभिभाषण होगा. बजट पांच जुलाई को पेश किया जाएगा.